Lok Sabha Election 2024: राज ठाकरे पर संजय राउत का जबरदस्त पलटवार, कहा- ‘अचानक क्या चमत्कार हो गया, ये बात हमें…’

Lok Sabha Election 2024: सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि PM मोदी ने जो देश का विकास किया है, देश को आगे बढ़ाया है, उसी के मद्देनजर उन्होंने (मनसे) महायुति को समर्थन किया है.
Sanjay Raut

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत (ANI)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने बड़ा फैसला किया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने बिना शर्त एनडीए को लोकसभा चुनाव में समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने इसका ऐलान मंगलवार को किया था. उनके ऐलान के बाद राज्य में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

NDA में शामिल होने पर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, “अब ऐसा अचानक क्या चमत्कार हो गया, ये बात हमें उन्हीं (राज ठाकरे) से पूछनी चाहिए. आप अचानक से पलटकर महाराष्ट्र के दुश्मनों को समर्थन दे रहे हो, आप जनता को क्या बताओगे? इसके पीछे क्या कारण है? कौन सी फाइल खोली है?”


इससे पहले MNS प्रमुख राज ठाकरे ने कहा, ” महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ‘बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी’ के महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन दे रही है. यह समर्थन सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए गठबंधन के लिए है. अब सभी को चुनाव की तैयारी करनी चाहिए.”

मैं उनका धन्यवाद करता हूं- सीएम शिंदे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मनसे द्वारा समर्थन पर कहा, “मैं उनका तहे दिल से स्वागत करता हूं. PM मोदी ने जो देश का विकास किया है, देश को आगे बढ़ाया है, उसी के मद्देनजर उन्होंने (मनसे) महायुति को समर्थन किया है, मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘पूरा देश कर रहा कांग्रेस और DMK के पाखंड की चर्चा, दिखाते हैं झूठी हमदर्दी’- पीएम मोदी

गौरतलब है कि मंगलवार को राज ठाकरे मुंबई के शिवाजी पार्क की रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें न राज्यसभा चाहिए और न ही किसी तरह का समझौता चाहिए. हम बीजेपी, शिवसेना- शिंदे गुट और और एनसीपी अजीत गुट का समर्थन करेंगे. हमारा समर्थन सिर्फ पीएम मोदी के लिए है.

हालांकि उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह किसी के नीचे काम नहीं करेंगे. मनसे प्रमुख का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब बीते दिनों उनके बीजेपी के साथ जाने की चर्चा थी. काफी दिनों से दोनों के बीच बातचीत होने का दावा किया जा रहा था.

ज़रूर पढ़ें