Lok Sabha Election 2024: यूपी की एक सीट पर INDI गठबंधन के दो उम्मीदवार! आपस में भिड़े सहयोगी

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने बुधवार को छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया तो असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई.

Akhilesh Yadav Pallavi

अखिलेश यादव और कृष्णा पटेल के साथ पल्लवी पटेल

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची बुधवार को जारी की. इस सूची में पार्टी ने अपने छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने इस सूची में मिर्जापुर लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. हालांकि बुधवार को अपना दल कमेरावादी ने इस सीट पर इंडी गठबंधन के तहत उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था. लेकिन सपा के फैसले से असमंजस की स्थिति बन गई है.

दरअसल, सिराथू से सपा विधायक पल्लवी पटेल ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘अपना दल कमेरावादी ने I.N.D.I.A. गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की निम्न सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है.’ इस दौरान पार्टी के फैसले की एक चिट्ठी शेयर की थी, जिसमें फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी सीट से उम्मीदवार उतारने की बात कही गई थी. लेकिन अपना दल कमेरावादी के फैसले के कुछ घंटे बाद ही सपा के ऐलान से यहां असमंजय की स्थिति बन गई है.

पल्लवी पटेल लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

सपा ने मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि इससे पहले अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल कहा था कि हम शुरू से इंडी गठबंधन के साथ हैं. हम लगातार हर बैठक में शामिल होते रहे हैं और हमारी पार्टी ने राज्य की फूलपुर, कौशांबी और मिर्जापुर सीट चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पल्लवी पटेल इन्हें में से किन्हीं एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में कांग्रेस के CWC की बैठक आज, इन राज्यों की सीटों पर तय होंगे उम्मीदवारों के नाम

लेकिन सबसे बड़ी समस्या मिर्जापुर लोकसभा सीट पर बनी हुई है. यहां अखिलेश यादव की पार्टी ने उम्मीदवार उतार दिया है जबकि कृष्णा पटेल ने पहले ही इस सीट पर अपना दल कमेरावादी उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था. अब अगर वह इस सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान करती हैं तो एक ही सीट पर इंडी गठबंधन के दो उम्मीदवार होंगे.

ज़रूर पढ़ें