Manipur: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, कुकी उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर किया हमला, 2 जवान शहीद

Manipur News: मणिपुर पुलिस ने बताया कि नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवानों की जान चली गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Manipur News: मणिपुर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार देर रात कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) पर हमला कर दिया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवानों की जान चली गई. वहीं, मणिपुर पुलिस ने बताया कि ये जवान CRPF की 128वीं बटालियन के थे.

ये भी पढ़ेंः खडूर साहिब से चुनाव लड़ेगा जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, मां ने किया ऐलान

वहीं, घटना को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा, “मणिपुर में हिंसा जारी है. बीती रात CRPF की बटालियन पर हमला बोलकर दो जवानों की हत्या कर दी गई. 1 साल होने को है और मणिपुर अब भी हिंसा की आग में जल रहा है. पीएम मोदी को इस हिंसा और हो रही मौतों से कोई फर्क नहीं पड़ता, वो अपनी दुनिया में मस्त हैं.”

पिछले साल भड़की थी हिंसा

पिछले साल तीन मई से मैतेई समुदाय और कुकी जनजाति के बीच शुरू हुई जातीय हिंसा ने मणिपुर को दो हिस्सों में बांट दिया है. इस हिंसा में अबतक 180 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (ST) दर्जे की मांग के विरोध में कुकी समुदाय ने हथियार उठा रखा है.

बता दें कि मणिपुर की आबादी में मैतेई समुदाय की संख्या लगभग 53 फीसदी है. वहीं आदिवासी जिनमें कुकी और नागा शामिल हैं, 40 प्रतिशत हैं.

ज़रूर पढ़ें