Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर तोते ने की भविष्याणी, अब बुरी तरह फंस गया मालिक

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच तमिलनाडु की कुड्डालोर सीट से भविष्यवाणी करने वाले तोते के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जो लोगों का भविष्य बताते हैं.
Lok Sabha Election 2024

प्रतिकात्मक चिह्न

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी माहौल तैयार है. वोटरों को अपने पक्ष में लुभाने के मकसद से राजनीतिक पार्टियां चुनावी अभियान को तेज कर दिया है. लोकसभा चुनाव के बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जो लोगों का ध्यान अपने ओर खिंच रही है. दरअसल, तमिलनाडु की कुड्डालोर लोकसभा सीट पर कौन जीतेगा इस बात की भविष्यवाणी करने वाले तोते के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जो लोगों का भविष्य बताते हैं.

दरअसल, लोगों का भविष्य बताने वाले इस तोते ने चुनाव लड़ रहे  पाट्टाली मक्कल कॉची (पीएमके) उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी कर दी थी. इसका वीडियो सामने आया तो मामला पुलिस तक पहुंच गया. जिसके बाद तोते को कैद में रखने के आरोप में उसके मालिक सेल्वराज के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की. तोते के मालिक पर उसे कैद में रखने का आरोप है. वन विभाग अधिकारी जे रमेश ने दावा किया कि तोते को वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत ‘अनुसूची II प्रजाति’ में वर्गीकृत किया गया है और उन्हें कैद में रखना एक अपराध है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, बलिया से नीरज शेखर, गाजीपुर से पारस नाथ राय लड़ेंगे चुनाव

10 हजार रुपये तक का जुर्माना

वन अधिकारियों ने कहा कि सेल्वराज को चेतावनी और जुर्माने के साथ छोड़ दिया जाएगा, जो 10 हजार रुपये तक हो सकता है. ज्योतिष सेल्वराज को इस बात का अंदाजा नहीं था कि रविवार को जब वह और उनके साथी (तोता) जीत की भविष्यवाणी कर सुर्खियों में आए तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है.

कुड्डालोर में 19 अप्रैल को होगा मतदान

बतात चलें कि तमिलनाडु की कुड्डालोर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. कुड्डालोर लोकसभा पर नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है और अब मतदान की तैयारी चल रही है. इससे पहले सभी राजनीतिक दल जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत करने में जुटे हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कुड्डालोर सीट से डीएमके के टीआरवीएस रमेश ने पीएमके के डॉक्टर आर गोविंदसामी को करीब डेढ़ लाख के अंतर से हरा दिया था. इस बार के चुनाव में बीजेपी और पीएमके के बीच गठबंधन है और पीएमके ने थंकर बचन को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, इंडिया गठबंधन में कांग्रेस-डीएमके के बीच हुई डील में यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है और पार्टी ने एमके विष्णु प्रसाद को उतारा है.

ज़रूर पढ़ें