Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, बलिया से नीरज शेखर, गाजीपुर से पारस नाथ राय लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजपी ने अपने उम्मीदवारी की 10वीं लिस्ट आज बुधवार को जारी कर दिया है.  जिसमें पश्चिम बंगाल के आसनसोल और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर समेत कुल 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. 
Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजपी ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट आज बुधवार को जारी कर दिया है.  जिसमें पश्चिम बंगाल के आसनसोल और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर समेत कुल 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी द्वारा जारी किए गए सूची के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से पार्टी ने पारस नाथ राय को उम्मीदवार बनाया है. यहां से समाजवादी पार्टी के टिकट पर माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफलाज अंसारी चुनावी मैदान में हैं.

बीजेपी ने अपने 10वीं लिस्ट में यूपी के 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. जिसमें मैनपुरी, कौशाम्बी, फूलपुर, इलाहाबाद, बलिया, गाजीपुर और मछलीशहर शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी ने इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल के आसनसोल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- Patanjali Case: बाबा रामदेव को SC से बड़ा झटका, कोर्ट ने ठुकराया माफीनामा, कहा- ‘पहले मीडिया में पब्लिश हुआ, प्रचार के लिए दाखिल किया था या…’

डिंपल के खिलाफ मैनपुरी से जयवीर सिंह 

बलिया से नीरज शेखर, गाजीपुर से पारस नाथ राय, मछलीशहर से बी.पी. सरोज, मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशाम्बी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, चंडीगढ़ से संजय टंडन और आसनसोल से एस.एस. अहलुवालिया को टिकट देकर उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के कुछ चर्चित सीटों पर भी अपने उम्मीदवार को उतारा है. जिसमें मैनपुरी और गाजीपुर शामिल हैं. मैनपुरी से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा उम्मीदवार हैं, अब बीजपी इनके खिलाफ जयवीर सिंह को उतारा है.

हाल ही में माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के मौत के बाद से उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट भी काफी सुर्खियों में हैं. इस सीट पर सपा पहले ही मुख्तार के भाई अफजाल को सपा उम्मीदवार के तौर पर घोषित कर चुकी है. वहीं अब बीजेपी अफजाल अंसारी के खिलाफ पारस नाथ राय को चुनावी रण में उतारने का फैसला किया है.

पवन सिंह की जगह एस एस अहलुवालिया 

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है. इस सीट से बीजेपी ने पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन बाद में उन्होंने टिकट लौटा दिया था. इस सीट से टीएमसी ने अभिनेत्रा शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें