PM Modi Bhutan Visit: भूटान के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, ऐसे हुए स्वागत, प्रधानमंत्री बोले- ‘मैं बातचीत के लिए उत्सुक हूं’

PM Modi Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पारो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

PM Modi Bhutan Visit

पीएम नरेंद्र मोदी भूटान रवाना

PM Modi Bhutan Visit: पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की सुबह भूटान पहुंच गए हैं. पीएम मोदी 22 और 23 मार्च को भूटान के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री ने भूटान रवाना होने से पहले अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेट फॉर्म पर एक तस्वीर पोस्ट कर संदेश लिखा है. वहीं भूटान पहुंचने पर उनका स्वागत भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे ने किया है. इसके बाद पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

पीएम मोदी ने अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘भूटान के रास्ते में, जहां मैं भारत-भूटान साझेदारी को और मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. मैं भूटान के महामहिम राजा, महामहिम चतुर्थ ड्रुक ग्यालपो और प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे के साथ बातचीत के लिए उत्सुक हूं.

पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. यात्रा के दौरान पीएम मोदी के भूटान पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. उनके स्वागत के लिए पारो हवाई अड्डे पर खास तैयारी की गई थी. उनका स्वागत भूटानी समकक्ष दाशो शेरिंग तोबगे ने वहां पहुंचने पर किया है.

भारत की यात्रा पर आए थे भूटान के पीएम

इससे पहले बीते दिनों भूटान के पीएम टोबगे गुरुवार को पांच दिनों की भारत यात्रा पर आए हुए थे. उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी. उन्होंने अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. उन्होंने अपने यात्रा के दौरान कई उद्योगपतियों से मुलाकात की थी और कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल से आज फिर होगी पूछताछ, PMLA कोर्ट में पेशी, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP का प्रदर्शन

बता दें कि भूटान के प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग टोबगे इस साल जनवरी में पद संभाला था. इस दौरान भी उन्होंने पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी. तब उन्होंने भूटान नरेश द्वारा पीएम मोदी के लिए भेजा गया निमंत्रण सौंपा था. इस निमंत्रण को स्वीकार करने के बाद अब पीएम मोदी भूटान की यात्रा पर शुक्रवार को पहुंचे हैं.

ज़रूर पढ़ें