Salman Khan House Firing: दो साल से बिश्नोई गैंग का हिस्सा थे आरोपी, पहले टेस्ट में हुए पास, अनमोल बिश्नोई भी बनाया गया आरोपी

Salman Khan House Firing: मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच की 12 टीमें इस मामले की जांच कर रही थी. सभी टीमों को अलग-अलग काम दिया गया था.
Salman Khan, Salman Khan House Firing

बॉलीवुड स्टार सलमान खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Salman Khan House Firing: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के मामले में मंगलवार की सुबह दो आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन आरोपियों को गुजरात के भुज से मुंबई लाया गया. यह आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने किल्ला कोर्ट में पेश किया गया. मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम विक्की गुप्ता और सागर पाल है. इन दोनों आरोपियों को दस दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

इस मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लखीम गौतम ने बताया कि रविवार की सुबह 4.50 बजे बांद्रा स्थित सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई थी. आरोपियों द्वारा उनके घर के सामने पांच राउंड की फायरिंग की गई थी. इस घटना के बाद अनमोल बिश्नोई ने इस संबंध में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था. इस घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने ये केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया था, जिसके बाद यह जांच यूनिट-9 को सौंप दी गई थी.

12 टीमें कर रही थी जांच

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमें इसमें बड़ी साजिश नजर आती है. क्राइम ब्रांच की 12 टीमें इस मामले की जांच कर रही थी. सभी टीमों को अलग-अलग काम दिया गया था. जांच के दौरान टेक्नीकल टीम को पता चला की आरोपी कहीं भुज में मौजूद हैं. तुरंत दो टीमों को गुज जिले में भेजा गया. यह टीम एक शहर में गई थी, जो भुज जिलामुख्यालय से 58 किमी दूर है. हमलोगों ने तुरंत भुज के यूनिट इंचार्ज से संपर्क किया था और मदद मांगी थी.

ये भी पढ़ें: Jhelum Boat Capsizes: झेलम नदी में डूबी नाव, छह की मौत, NDRF और SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस मामले में मुंबई पुलिस ने अनमोल बिश्नोई को भी आरोपी बनाया है, जिसने घटना के कुछ घंटे बाद फेसबुक पोस्ट के जरिए जिम्मेदारी ली थी. गौरतलब है कि अनमोल बिश्नोई जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का भाई है, जो फिलहाल विदेश में मौजूद है. सूत्रों की मानें तो बिश्नोई गैंग ने दोंनो दो साल पहले यह टास्क दिया था और इस टास्क में ये पास हो गए हैं. ये दोनों आरोपी बीते दो साल से बिश्नोई गैंग के लिए काम कर रहे थे.

ज़रूर पढ़ें