Lok Sabha Election: बीच चुनाव में ओवैसी का दावा, बोले- हिजाब वाली महिला एक दिन बनेगी देश की PM

Lok Sabha Election 2024: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने दावा किया कि हिजाब पहनने वाली महिला एक दिन देश की प्रधानमंत्री बनेगी.
Asaduddin Owaisi, Lok Sabha Election

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज है. सभी दलों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) भी बड़े-बड़े बयान दे रहे हैं. हाल में एक इंटरव्यू के दौरान ओवैसी ने दावा किया कि हिजाब पहनने वाली महिला एक दिन देश की प्रधानमंत्री बनेगी.

‘शायद मैं वह दिन देखने के लिए जिंदा नहीं रहूंगा’

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू के दौरान जब पूछा गया कि कुछ साल पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से यह सवाल पूछा गया था कि मौजूदा परिस्थितियों में इसके बारे में बात करना बहुत बेतुका लग सकता है, लेकिन आपको क्या लगता है कि भारत को मुस्लिम प्रधानमंत्री कब मिल सकता है? इसके जवाब में वह कहते हैं, ‘इंशाअल्लाह, यह हिजाब पहनने वाली और इस महान देश का नेतृत्व करने वाली एक महिला के रूप में होगा और समय आएगा. शायद मैं वह दिन देखने के लिए जिंदा नहीं रहूंगा, लेकिन इंशाअल्लाह एक दिन ऐसा होगा.’

पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर बोले ओवैसी

इसके अलावा AIMIM चीफ से एक सवाल यह भी किया गया कि नरेंद्र मोदी के बाद भारतीय जनता पार्टी का क्या होगा. वह अभी 73 साल के हैं, उनका उत्तराधिकारी कौन हो सकता है? इसके जवाब में ओवैसी ने कहा कि आप लोग मान रहे होंगे कि मोदी 75 साल के बाद चले जाएंगे लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता. वह इस तरह से नहीं जाएंगे. मोदी को तो राजनीतिक तौर पर हराना होगा और तभी कुछ हो सकता है. यह मेरी सोच है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मिर्जापुर में सपा का ‘खेला’, अनुप्रिया पटेल के खिलाफ BJP से आए सांसद को दिया टिकट

तीसरी बार भी PM बनेंगे नरेंद्र मोदी ?

इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं कोई सर्वे करने वाला नहीं हूं और न कोई ज्योतिषि हूं या फिर कोई फिलॉसफर. मैं एक नेता हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहा हूं कि मेरी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव जीते. जहां तक संभव है, वहां पर हमने कॉल लिया है. उदाहरण के लिए तेलंगाना जहां पर 17 सीटें हैं. हैदराबाद में AIMIM को वोट करें और तेलंगाना की बाकी 16 लोकसभा सीटों पर BJP को हराएं. जहां हम अकेले या गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं, हम लोगों से हमारे लिए वोट करने के लिए कह रहे हैं. जहां हम नहीं हैं, वहां हम खुलेआम कह रहे हैं कि BJP को हराएं.

ज़रूर पढ़ें