Lok Sabha Election: ‘अपने ही देश को धमका रहा विपक्ष’, अय्यर-अब्दुल्ला के बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने साधा निशाना, राहुल से पूछे सवाल

Lok Sabha Election: गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान को सम्मान दिया जाना चाहिए' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष अपने ही देश को धमका रहा है.
Lok Sabha Election

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने विपक्षी इंडी गठबंधन पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि चुनाव में विपक्ष ही पाकिस्तान का मुद्दा लेकर आया है. अमित शाह ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के ‘पाकिस्तान को सम्मान दिया जाना चाहिए’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष अपने ही देश को धमका रहा है.

इंडी गठबंधन को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान को सम्मान दो क्योंकि पास एटम बम हैं. फारूक अब्दुल्ला कहते हैं पीओके की बात मत करो क्योंकि पड़ोसी मुल्क के पास एटम बम हैं.” शाह ने आगे कहा, “क्या 130 करोड़ की आबादी का इतना मजबूत देश अपने भू-भाग का हिस्सा एटम बम के डर से जाने देगा. विपक्ष पाकिस्तान को कमजोर मत मानो जैसे बयान देकर अपने ही देश को धमका रहा है.”

ये भी पढ़ेंः बंगाल में बमबारी, CPM पर लगा तृणमूल नेता की हत्या का आरोप, TMC ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

गृह मंत्री ने राहुल गांधी से पूछे ये सवाल

दरअसल, लोकसभा चुनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह से एबीपी न्यूज़ को इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पांच सवाल पूछे हैं.

  • क्या वह तीन तलाक वापस लाना चाहते हैं?
  • क्या वह 370 हटाने का समर्थन करते हैं?
  • मुस्लिम पर्सनल लॉ पर अपना मत स्पष्ट करें राहुल गांधी.
  • वह जनता को बताएंगे कि राम मंदिर के दर्शन करने क्यों नहीं गए?
  • क्या वह सर्जिकल स्ट्राइक पर विश्वास करते हैं?

लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने कराई पाकिस्तान की एंट्री

बीते दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का एक इंटरव्यू सामने आया था. इसमें अय्यर कहते नजर आ रहे थे कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि पड़ोसी मुल्क के पास एटम बम हैं. अय्यर ने कहा कि अगर हम उन्हें इज्जत नहीं देंगे तो वे भारत पर हमला करने की सोच सकते हैं. इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने भी ऐसा ही बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था. अब्दुल्ला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ‘पीओके का भारत में विलय होगा’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उनके पास भी एटम बम हैं.

ज़रूर पढ़ें