Lok Sabha Election: बंगाल में बमबारी, CPM पर लगा तृणमूल नेता की हत्या का आरोप, TMC ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

Lok Sabha Election: चौथे चरण में बहरामपुर, कृष्णानगर, रानाघाट, बर्धमान पूर्व, बर्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर, आसनसोल और बीरभूम लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं.
Lok Sabha Election

बंगाल में बमबारी

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. पूर्व बर्धमान जिले के केतुग्राम इलाके में रविवार देर रात तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक कार्यकर्ता की बम मारकर हत्या कर दी गई.

जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात मिंटू शेख चुनाव कार्य के बाद घर लौट रहे थे. इसी दौरान बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया. तृममूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सीपीएम समर्थित बदमाशों ने शेख की हत्या की है. वहीं, सीपीएम ने दावा किया है कि टीएमसी गुटीय झड़प की वजह से मिंटू शेख की हत्या की गई है.

TMC ने कही ये बात

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है. पार्टी ने कहा, “हिंसा और रक्तपात के अपने 34 साल के शासनकाल का एक पन्ना लेते हुए, सीपीआई (एम) ने केतुग्राम में हमारे पार्टी कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी. मिंटू शेख चुनाव ड्यूटी के बाद घर जा रहे थे, तभी उनपर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया और बम से उड़ा दिया गया. बंगाल से सफाया होने के बाद, अब भाजपा द्वारा सशक्त सीपीआई (एम) का एकमात्र एजेंडा है, लोगों को आतंकित करके काले दिनों को वापस लाना. हम आग्रह करते हैं कि चुनाव आयोग तुरंत कार्रवाई करें.”

क्या बोली पुलिस?

वहीं, इन सबसे अलग कोलकाता पुलिस ने दावा किया है कि मिंटू शेख की हत्या किसी पुरानी दुश्मनी के चलते की गई है. पुलिस के अनुसार, कुछ लोगों ने लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी के कारण शेख को रोका. जब उन्होंने भागने का प्रयास किया तो उन पर बम फेंका गया, जिससे उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार, 9 बजे तक मध्य प्रदेश में 14.97% मतदान

इन सीटों पर वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की बहरामपुर, कृष्णानगर, रानाघाट, बर्धमान पूर्व, बर्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर, आसनसोल और बीरभूम लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें