Lok Sabha Election 2024: रैली में आकाश आनंद ने BJP सरकार को बताया आतंकी, BSP के नेशनल को-ऑर्डिनेटर पर केस दर्ज

Lok Sabha Election 2024: BSP नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद(Akash Anand) के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने और भाषण में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल के मामले में सीतापुर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है.
Akash Anand, Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election

BSP नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा का चुनाव का दौर जारी है. इसे लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से सियासी बयान बाजी भी तेज हो गई है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी सियासत उबाल पर है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) के नेशनल नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद(Akash Anand) के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. आकाश आनंद के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने और भाषण में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल के मामले में सीतापुर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है. सीतापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए BSP सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने यूपी की भारतीय जनता पार्टी सरकार को आतंकवादी बता दिया. बता दें कि आकाश पर यह पहला आपराधिक केस लिखा गया है.

BJP सरकार, बुलडोजर सरकार नहीं- आकाश आनंद

सीतापुर में BSP प्रत्याशी महेंद्र यादव के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वह आक्रामक हो गए और कहा कि BJP सरकार, बुलडोजर सरकार नहीं, बल्कि आतंकवादी सरकार है. इसने आवाम को गुलाम बनाकर रखा है और ऐसी सरकार को उखाड़कर फेंकना है. आकाश आनंद ने कहा कि जो सरकार रोजगार-पढ़ाई नहीं दे सकती, उसे सत्ता में आने का कोई हक नहीं है. अगर ऐसे लोग आपके बीच वोट मांगने आते हैं, तो जूता निकालकर रेडी कर लीजिए, क्योंकि वोट की जगह जूता मारने का वक्त आ गया है. इस दौरान उन्होंने गद्दार और चोरों की सरकार जैसे शब्दों का इस्तेमाल भी किया. अब इसी मामले पर उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया है.

यह भी पढ़ें: “बेचारे की किस्मत खराब, इंडी गठबंधन में होकर भी घूम रहा बेघर”, चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ चुनाव प्रचार में जुटे आकाश आनंद

तीन BSP प्रत्याशियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज

आकाश आनंद की विवादित टिप्पणी के मामले पर SP चक्रेश मिश्रा, सीतापुर ने बताया कि BSP नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. आकाश आनंद ने अपने भाषण के जरिए हिंसा भड़काने की कोशिश की है. SP चक्रेश मिश्रा ने आगे कहा कि उन्होंने अपने भाषण में अससंदीय भाषा का इस्तेमाल किया. इस मामले में BSP नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद, पार्टी जिलाध्यक्ष विकास राजवंशी, श्याम किशोर अवस्थी(धौरहरा से BSP प्रत्याशी ), अंशय कालरा(लखीमपुर से BSP प्रत्याशी), महेंद्र यादव (सीतापुर से BSP प्रत्याशी) समेत 30-35 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

ज़रूर पढ़ें