Lok Sabha Election: बस्तर मिशन पर बीजेपी, आज से चुनाव अभियान का करेगी शंखनाद, सीएम विष्णु देव साय जनसभा को करेंगे संबोधित

Chhattisgarh News: इस बार बीजेपी ने धर्मातंरण के खिलाफ लड़ने वाले महेश कश्यप को बस्तर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को रिपीट करने की संभावना है.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय(फाइल फोटो)

Lok SaBha Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन दाखिल होगा. बस्तर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में मतदान होगा.  वहीं बीजेपी आज बस्तर से अपने चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी.  इसी कड़ी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

बस्तर मिशन पर बीजेपी, सीएम साय जनसभा को करेंगे संबोधित

छत्तीसगढ़ के बस्तर में लोकसभा चुनाव का रंग धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल लिया है. लोकसभा प्रत्याशी महेश कश्यप के समर्थन में प्रचार के लिए सीएम के साथ हजारों कार्यक्रता मिशन बस्तर के लिए पहुंच रहे है. दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें – कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची न आने पर ओपी चौधरी ने कसा तंज, बोले- Congress एक डूबती नाव, सब कुदकर भागना चाहते हैं

बीजेपी ने बस्तर सीट से महेश कश्यप को मैदान में उतारा

दरअसल बीजेपी का बस्तर में इसलिए ज्यादा फोकस है, क्योंकि इस सीट को बीजेपी 2019 के चुनाव में हार गई थी. इस बार बीजेपी ने धर्मातंरण के खिलाफ लड़ने वाले महेश कश्यप को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को रिपीट करने की संभावना है. लेकिन पूर्व मंत्री कवासी लखमा के बेटे का नाम भी चर्चा में होेने के कारण बस्तर का टिकट फंस गया है.

सीएम साय ने चुनाव जीतने का किया दावा

मिशन बस्तर में जाने से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने चुनाव जीतने का दावा किया है. वह हर बार दंतेवाड़ा से ही चुनाव का आगाज करते हैं, वही से लोकसभा चुनाव की शुरुआत कर रहे है, आज दंतेश्वरी माई का आशीर्वाद लेंगे फिर कार्यकता सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

बस्तर मिशन पर ओपी चौधरी का बयान

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि बीजेपी 365 दिन, 24 घंटे काम करने पर विश्वास करती है. अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव है. उन्होंने अपने जीवन का हर पल इस देश के लिए दिया है.उन्हें जनता जनार्दन के आशीर्वाद की आवश्यकता है. आशीर्वाद मांगने हम बस्तर लोकसभा क्षेत्र जा रहे हैं. BJP के सभी कार्यकर्ता मैदान में उतर चुके हैं. 11 की 11 सीटें आशीर्वाद के रूप में जनता PM मोदी को देगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है. इसके साथ ही देश में आचार संहिता लागू हो गई है. देश में लोकसभा के चुनाव सात चरणों में होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव पूरे होंगे. राज्य के कई इलाके नक्सलवाद से प्रभावित हैं जिस कारण से चुनाव आयोग ने तीन चरणों में चुनाव कराने का फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी दो चरणों में कराए गए थे। बता दें कि राज्य में लोकसभा की 11 सीटें हैं.

ज़रूर पढ़ें