Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय लड़ेंगे चुनाव

Congress Candidate List: पार्टी ने आज 46 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के लिए अबतक कुल 184 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Congress Candidate List,

पीएम मोदी और अजय राय

Congress Candidate List: शनिवार, 23 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आज 46 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. कांग्रेस ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी से पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है. वहीं वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजगढ़ से टिकट दिया गया है.

दानिश अली को अमरोहा से टिकट

उम्मीदवारों की चौथी सूची के अनुसार, बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया गया है. वह वर्तमान में इसी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. कांग्रेस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चर्चित मुस्लिम नेता इमरान मसूद को सहारनपुर से उम्मीदवार बनाया है.

 

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से पूर्व सांसद पीएम पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है. महाराष्ट्र के नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ विकास ठाकरे को उम्मीदवार घोषित किया गया है. कांग्रेस ने तमिलनाडु में अपने सांसदों मणिकम टैगोर को विरुधुनगर, कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा, ज्योति मणि को करूर और विजय वसंत को कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाया है.

पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 183 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे. देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें