“यह आपकी आदत बन गई है…”, कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पार्टी की बातें समझाने के लिए मांगा समय

खड़गे ने कहा, "कांग्रेस के 'न्याय पत्र' का उद्देश्य युवाओं, महिलाओं, किसानों, मजदूरों और सभी जातियों और समुदायों के हाशिए पर रहने वाले लोगों को "न्याय " प्रदान करना है."
पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे

पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge On PM Modi: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को पीएम मोदी को पत्र लिखा और पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को व्यक्तिगत रूप से समझाने के लिए उनसे समय मांगा. अपने दो पन्नों के पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि उनके सलाहकार उन्हें उन चीजों के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं जो लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में भी नहीं लिखी हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ का उद्देश्य युवाओं, महिलाओं, किसानों, मजदूरों और सभी जातियों और समुदायों के हाशिए पर रहने वाले लोगों को “न्याय ” प्रदान करना है.

 

पीएम मोदी की भाषा से हैरान नहीं हूं- खड़गे

मोदी के हालिया भाषणों का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वह  ‘पीएम मोदी इस्तेमाल की गई भाषा से हैरान नहीं हैं.’ उन्होंने कहा, “उम्मीद थी कि चुनाव के पहले चरण में भाजपा का निराशाजनक प्रदर्शन देखने के बाद आप और आपकी पार्टी के अन्य नेता इस तरह से बोलना शुरू करेंगे.” कांग्रेस वंचित गरीबों और उनके अधिकारों ‘न्याय’ की बात करती रही है. हम जानते हैं कि आपको और आपकी सरकार को गरीबों और वंचितों की कोई चिंता नहीं है.”

यह भी पढ़ें: Bihar: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी, तेजस्वी बोले- जेपी नड्डा बांट रहे कैश; BJP ने किया पलटवार

आपकी सूट-बूट की सरकार कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है: खड़गे

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्र में लिखा, “आपकी ‘सूट-बूट की सरकार’ उन कॉरपोरेट्स के लिए काम करती है जिनके करों को आपने कम कर दिया है जबकि वेतनभोगी वर्ग उच्च करों का भुगतान करता है. गरीब भोजन और नमक पर भी जीएसटी का भुगतान करते हैं और अमीर कॉरपोरेट जीएसटी रिफंड का दावा करते हैं. इसीलिए, जब हम अमीर और गरीब के बीच असमानता की बात करते हैं, तो आप जानबूझकर इसे हिंदू और मुस्लिम के साथ जोड़ रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें