Lok Sabha Election: दिग्विजय सिंह ने की RSS और जनसंघ के नेताओं की तारीफ, कांग्रेस छोड़ने वालों पर बोला हमला, कहा- वो बिन पेंदी का लोटा

Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह(Digvijaya Singh) ने पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वालों को बिन पेंदी का लोटा बताया. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) और जनसंघ की भी तारीफ की.
Lok Sabha Election, Digvijay Singh, Digvijaya Singh

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए जो चरणों का मतदान हो चुका है. तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होने वाला है. सभी पार्टी चुनाव प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह(Digvijaya Singh) ने पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वालों को बिन पेंदी का लोटा बताया. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) और जनसंघ की भी तारीफ की.

मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा- दिग्विजय सिंह

चुनाव प्रचार के दौरान एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ लोकसभा सीट से से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि RSS और जनसंघ में कुछ न होने के बावजूद लोग टिके रहे. उन्होंने कभी विचारधारा को नहीं छोड़ा. वह लोग बिन पेंदी के लोटे नहीं थे. कम से कम उनमें हिम्मत तो थी एक जगह खड़े रहने की. हालांकि, इसके बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह RSS और जनसंघ की विचारधारा से बिल्कुल प्रभावित नहीं हैं. नुक्कड़ सभा को संबोधित करते दिग्विजय सिंह ने कहा मैं जिस पार्टी में हूं, उसकी हालत कितनी भी खराब हो जाए, मैं आखिरी सांस तक उस पार्टी में रहूंगा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘तुम लोग 30 तो हम भी 70 फीसदी’, TMC विधायक Humayun Kabir का भड़काऊ बयान, कहा- 2 घंटे में हिंदुओं को गंगा में बहा देंगे

‘क्योंकि मामा को तो कमाई करने वाले ठेकेदार चाहिए थे’

वहीं उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बिना निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति बिना पद के नहीं रह सकता, वह कहीं भी जाए. हमें क्या. जिसने चुनाव हराया, उसी के साथ शामिल हो गए. जिसने सरकार बनाकर दी, उसी की सरकार गिरा दी. करोड़ों रुपए देकर विधायकों को खरीद लिया गया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने खुलासा किया कि एक और कांग्रेस विधायक अमित शाह के संपर्क में था. 50 करोड़ की डील थी, लेकिन सौदा नहीं पटा और डील कैंसिल हो गई. पहले ढोर(जानवर) खरीदते थे, आजकल विधायक खरीदे जा रहे हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर भी तंज कसते हुए कहा कि RSS और जनसंघ के लोग घर बैठ गए, क्योंकि मामा(शिवराज) को तो कमाई करने वाले ठेकेदार चाहिए थे.

ज़रूर पढ़ें