इन 7 टॉप गेमर्स से बातचीत कर PM Modi ने बना लिया ‘2024 का गेम’, क्या लोकसभा चुनाव में बीजेपी को होगा बंपर फायदा?

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान गेमर्स ने उनसे पूछा कि क्या गेमिंग के लिए कोई नियम बनाने वाली रेगुलेटरी बॉडी होना चाहिए?
टॉप गेमर्स से पीएम मोदी की मुलाकात

टॉप गेमर्स से पीएम मोदी की मुलाकात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी हलचल के बीच पीएम मोदी ऑनलाइन गेमर्स के एक ग्रुप के साथ बातचीत की. उन्होंने इन गेमर्स को अपने आवास पर आने का निमंत्रण दिया था , जहां उन्होंने गेमर्स के साथ ऑनलाइन गेम खेला. कई लोग इसे युवा आबादी को लुभाने के लिए पीएम की कोशिश के रूप में देख रहे हैं. पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान गेमर्स ने उनसे पूछा कि क्या गेमिंग के लिए कोई नियम बनाने वाली रेगुलेटरी बॉडी होना चाहिए?

इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा करना ठीक नहीं होगा. असल में, सरकार का काम ही दखल देना होता है, यही उसका स्वभाव है. मोदी ने आगे कहा कि या तो कानून बनाकर कुछ पाबंदियां लगाई जाएं, नहीं तो गेमिंग को अच्छे से समझने की कोशिश करें और हमारे देश की जरूरतों के हिसाब से इसे ढालें. इसे किसी व्यवस्थित, कानूनी ढांचे में लाया जाए और गेमिंग की साख को ऊपर उठाया जाए.”

बता दें कि पीएम मोदी से गेमर्स की बातचीत का वीडियो शनिवार को ही जारी किया गया था पीएम मोदी को गेमर्स से कई सवाल पूछते हुए भी देखा गया. प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में भी अपना हाथ आजमाया. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने गेमिंग और जुए के बीच के अंतर पर भी चर्चा की. आइये जानते हैं पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले ये टॉप गेमर्स कौन हैं:

बता दें कि पीएम मोदी ने सात गेमर्स के साथ मुलाकात की. लाखों फॉलोवर्स वाले सात गेमर्स में से एक नमन माथुर भी थे. इंस्टाग्राम पर उनके 5.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं यूट्यूब पर उनके 7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं.

अनिमेष अग्रवाल

अनिमेष अग्रवाल को भी पीएम के साथ विशेष मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया था. अनिमेष के यूट्यूब पर 1.05 मिलियन सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 8.37 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी सोशल मीडिया की अहम भूमिका से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

मिथिलेश पाटणकर

मिथिलेश पाटणकर ने साथी खिलाड़ियों के साथ बैठकर ताजा हालात पर बात की. मिथिलेश इंटेल गेमिंग के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 3.4 मिलियन फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 14.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

पायल धरे

पायल प्रधानमंत्री से मिलने वाली एकमात्र महिला गेमर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 3.1 मिलियन फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 3.69 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

 

नमन माथुर

इंस्टाग्राम पर नमन के 5.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. यूट्यूब पर उनके 7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. वर्तमान समय टेक्नोलॉजी का है. इस नए युग में सोशल मीडिया की ताकत से महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की जा सकती हैं.

गणेश गंगाधर

इंस्टाग्राम पर 57.5 हजार फॉलोअर्स और यूट्यूब पर 158 हजार सब्सक्राइबर्स के साथ गणेश गंगाधर पीएम मोदी के साथ बैठक में आमंत्रित गेमर्स में से एक हैं.

टॉप गेमर्स से पीएम मोदी की मुलाकात

तीर्थ मेहता

तीर्थ मेहता भी इस लिस्ट में हैं. हालांकि, तीर्थ अन्य गेमर्स की तरह इंस्टाग्राम पर उतने एक्टिव नहीं हैं। उन्होंने यहां केवल दो पोस्ट किए हैं, जिनमें से दोनों ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात से संबंधित हैं।

 

ज़रूर पढ़ें