Lok Sabha Election: बदायूं-कन्नौज… सपा का फिर बदला मूड, अब फूलपुर सीट से बदलेगी प्रत्याशी!

Lok Sabha Election: फूलपुर सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद केशरी देवी पटेल का टिकट काटकर प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने जगन्नाथ पाल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) में उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इससे पहले तमाम सियासी दल अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं. लेकिन मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी अब भी उम्मीदवारों के उलझन में फंसी है. इस बार पार्टी फूलपुर सीट से अपना प्रत्याशी बदलने पर विचार कर रही है.

सूत्रों की मानें तो सपा फूलपुर सीट से मौजूदा उम्मीदवार अमरनाथ मौर्या की जगह किसी दूसरे को टिकट देने पर विचार कर रही है. सोमवार की शाम तक इसपर फैसला होने की संभावना है. बता दें कि इससे पहले सपा बदायूं, कन्नौज, मिश्रिख, बिजनौर, सुल्तानपुर और शाहजहांपुर समेत कई सीटों पर प्रत्याशी बदल चुकी है.

भाजपा ने प्रवीण पटेल को दिया टिकट

फूलपुर सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद केशरी देवी पटेल का टिकट काटकर प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने जगन्नाथ पाल को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, अब सपा यहां से प्रतापगढ़ के एक विधायक समेत कई दूसरे पार्टी नेताओं के नाम पर चर्चा कर रही है. सोमवार की शाम तक इसपर फैसला होने की संभावना है.

सपा ने बदायूं-कन्नौज पर उम्मीदवार बदलकर चौंकाया

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने पहले बदायूं सीट से यूपी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन बाद में उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट दे दिया. वहीं, कन्नौज से तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी घोषित किया था. लेकिन ऐन मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद कन्नौज से नामांकन कर दिया. सपा के बार-बार उम्मीदवार बदलने पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

यूपी में अब कब होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव के लिए दो चरण की वोटिंग खत्म हो गई है. अब तीसरे चरण में 7 मई को आगरा, फतेहपुर सीकरी, संभल, हाथरस, मैनपुरी, एटा,  फिरोजाबाद, बदायूं, आंवला और बरेली में मतदान होगा. चौथे चरण में 13 मई को सीतापुर, शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, इटावा, कन्नौज, कानपुर, फर्रुखाबाद, अकबरपुर और बहराइच में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, मोहनलालगंज, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज फतेहपुर, कौशांबी और गोंडा में वोटिंग होगी.

वहीं, छठे चरण में 25 मई को फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, आजमगढ़, जौनपुर, संतकबीर नगर, लालगंज, मछलीशहर और भदोही में मतदान होगा. सातवें चरण में 1 जून को गोरखपुर, महराजगंज, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें