Lok Sabha Election: बंगाल में नंबर-1, तमिलनाडु में दिखाएगी जलवा… BJP को लेकर प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- विपक्ष ने अवसरों को गंवा दिया

Lok Sabha Election: प्रशांत किशोर ने कहा कि दक्षिण और पूर्वी भारत में बीजेपी अपनी सीट में वृद्धि करेगी. उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी नंबर एक पार्टी बनने जा रही है.
Lok Sabha Election

प्रशांत किशोर (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस बीच प्रसिद्ध राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने विपक्ष की परेशानी बढ़ाने वाली बात कह दी है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि दक्षिण और पूर्वी भारत में बीजेपी अपनी सीट में वृद्धि करेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा तेलंगाना में पहले या दूसरे नंबर पर रहेगी जो एक बड़ी बात है. वहीं, ओडिशा में नंबर एक पार्टी बनकर सामने आएगी. साथ ही किशोर ने दावा किया कि पूरी संभावना है पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी नंबर एक पार्टी बनने जा रही है. उन्होंने कहा कितमिलनाडु में उसका मत प्रतिशत दोहरे अंक में पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ेंः ‘समय खड़ा है सामने…’ फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा का सोशल मैसेज वायरल, लोगों से खास अंदाज में की वोट देने की अपील, Video

‘370 सीट नहीं जीतेगी बीजेपी’

प्रशांत किशोर ने कहा कि विपक्ष के पास बीजेपी के रथ को रोकने की संभावनाएं थीं, लेकिन आलस्य और गलत रणनीतियों के कारण उन्होंने अवसरों को गंवा दिया. हालांकि, किशोर ने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी के 370 सीट जीतने की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि जनता एनडीए को 400 पार और बीजेपी को 370 सीट दिलाएगी.

राहुल गांधी पर कही ये बात

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की अनिच्छा पर भी प्रशांत किशोर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश में नहीं जीते तो वायनाड से जीतने से कोई फायदा नहीं. विपक्षी पार्टी सिर्फ केरल जीतकर देश नहीं जीत सकती. उन्होंने कहा कि 2014 में पीएम मोदी ने गुजरात के अलावा यूपी से चुनाव लड़ने का फैसला किया था. क्योंकि भारत को तब तक नहीं जीत सकते जब तक आप हिंदी पट्टी को नहीं जीतते या हिंदी पट्टी में महत्वपूर्ण उपस्थिति नहीं रखते. बता दें कि पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में वडोदरा और वाराणसी से चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें