MP News: ‘कांग्रेस का भाग्य संकट में, उनका सितारा डूब रहा’, उमा भारती ने कसा तंज, बोलीं- राहुल और सोनिया अपने आप को खुद देश समझने लगे थे

Former CM Uma Bharti: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि मेरे भतीजे में मेरे प्राण बसते हैं और ना मैं भूलूंगी और न बीजेपी भूलेगी, जब-जब हम सत्ता में पराजित हुए हैं तब तब सत्ता में वापस लाने का काम सिंधिया परिवार ने किया है.
uma bharti

उमा भारती

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती 2 मई ग्वालियर दौरे पर आई, यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस ने इस देश में संविधान खत्म करने का काम किया है. पूर्व पीएम इंदिरा गांधी जब चुनाव हार गईं तो उसकी वजह से उन्होंने इमरजेंसी यानी आपातकाल घोषित किया. हिंदू और सिख दंगे हुए भारत-पाकिस्तान का विभाजन हुआ यह संविधान खत्म करने का मसला था.

कांग्रेस का भाग्य संकट में: उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री

उमा भारती ने कहा कि अब कांग्रेस का भाग्य संकट में है, उनका सितारा डूब रहा है, राहुल सोनिया अपने आप को खुद देश समझने लगे थे. वहीं जातिगत राजनीति को लेकर उमा भारती का कहना था कि जब मैंने खुद देवगौड़ा जी के समय ओबीसी आरक्षण का मसला उठाया था तो कांग्रेस से मेरा साथ नहीं दिया था. मेरे भतीजे में मेरे प्राण बसते हैं और ना मैं भूलूंगी और न बीजेपी भूलेगी, जब-जब हम सत्ता में पराजित हुए हैं तब-तब सत्ता में वापस लाने का काम सिंधिया परिवार ने किया है. एक बार अम्मा ने किया था और अब वही काम ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया, जब कांग्रेस की सरकार को गिरकर बीजेपी की सरकार बनाई, इसलिए सिंधिया वंश वह चिराग है जो हमारे घर में उजाला करता है.

ये भी पढे़ं: महाआर्यमन सिंधिया का अनोखा चुनावी कैम्पेन, बुनकरों के साथ बैठकर बुनी साड़ी

वहीं कांग्रेस के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह मैं अपना भाग्य मानती हूं कि, जब भी बीजेपी को मेरी जरूरत पड़ती है, मैं आ जाती हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी में लाने का श्रेय सबसे ज्यादा पीएम नरेंद्र मोदी का है. प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर उमा का कहना था कि उन्हें आना चाहिए, लेकिन सवाल यह है कि लोग इन्हें वोट देंगे या नहीं, अभी नहीं आएंगे तो कब आएंगे क्योंकि 5 साल ये लोग आराम करते हैं. गांधी परिवार का कोई भी आए कोई फर्क नहीं पड़ेगा, वोट से बीजेपी को ही मिलेगा. वही मंगलसूत्र वाले बयान पर कहा कि कारगिल में इतने जवान शहीद हुए हैं और इंदिरा, राजीव जी की शहादत को भी हम नहीं भूल सकते. लेकिन इंदिरा और राजीव जी की साथ शहादत पर प्रियंका और राहुल गांधी राजनीति करें यह शर्मनाक है.

कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना का रेत उत्खनन को लेकर वायरल वीडियो पर बोली कि मेरी ऐदल सिंह से एक बार बात हुई थी, और मैं उनसे कहा था कि उसका विशेष ध्यान रखिए की नदी का जल प्रवाह नहीं टूटना चाहिए. अब ऐदल सिंह ने क्या कहा है मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

ज़रूर पढ़ें