Lok Sabha Election 2024: महाआर्यमन सिंधिया का अनोखा चुनावी कैम्पेन, बुनकरों के साथ बैठकर बुनी साड़ी

Lok Sabha Election 2024: क्राफ्ट विलेज में भ्रमण के दौरान महाआर्यमन नेगांव के बुनकरों के घर पहुंचकर चंदेरी साड़ियों की बारीकियों को जाना, साथ ही हाथकरघा (लूम) पर बैठकर साड़ी की बुनाई भी सीखी.
mahaaryaman scindia

महाआर्यमन सिंधिया

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर चल रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी से चुनावी मैदान में हैं. हालांकि इस बार सिंधिया की पार्टी बदली हुई है. सिंधिया बीजेपी से उम्मीदवार है. इस चुनावी कैम्पेन में उनके परिवार का भी खूब साथ मिल रहा है. सिंधिया परिवार के सदस्य भी प्रचार के लिए मैदान में जुटे हुए हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया और अब बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने भी मोर्चा संभाल लिया है. चुनावी रंग में महाआर्यमन सिंधिया का अलग रंग दिखाई दे रहा है. वह बुनकरों के साथ हाथकरघा (लूम) पर साड़ी बनाते हुए नजर आये.

महिलाओं के गाया भजन, किया नृत्य

सिंधिया के बेटे लगातार जनसंपर्क में लगे हुए है. वह लगातार लोकसभा क्षेत्र गुना में रोज़ाना प्रचार व सभाओं को सम्बोधित कर रहे है. उन्होंने अशोकनगर चंदेरी से तीन किलोमीटर दूर प्राणपुर पंचायत जो की क्राफ्ट विलेज में माता बहनों के साथ पंरपरागत भजन गाये व नृत्य किया. साथ ही हाथकरघा (लूम) पर साड़ी बुनी.

ये भी पढ़ें: पं.धीरेंद्र शास्त्री से महिला ने की शिकायत, कहा- ‘बेटी को हाथ में कलावा और तिलक लगाकर स्कूल में नहीं मिलता प्रवेश’, भड़के बागेश्वर धाम सरकार

विश्व प्रसिद्ध चंदेरी साडी़ को बनाया

क्राफ्ट विलेज में भ्रमण के दौरान महाआर्यमन नेगांव के बुनकरों के घर पहुंचकर चंदेरी साड़ियों की बारीकियों को जाना, साथ ही हाथकरघा (लूम) पर बैठकर साड़ी की बुनाई भी सीखी. इस दौरान उन्होंने सभी से कहा कि हमें पूरे देश को दिखाना है जब गुना, शिवपुरी और अशोकनगर वोटिंग करने जाती है तो सौ प्रतिशत मतदान करती है.

बता दें कि ग्वालियर में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है. उससे पहले सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया चंदेरी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों मे पहुंचकर अपने पिताजी को वोट मांग रहे है. लोगों से भाजपा को जिताने की अपील कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें