Varanasi: नामांकन से पहले भावुक हुए PM Modi, बताया काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर हमेशा क्या पूछती थीं उनकी मां

PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी अपनी मां को याद कर भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि मां के जाने के बाद मां गंगा ने मुझे गोद लिया है.

मां को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी वरिष्ठ नेता पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंचे रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री अपनी मां हीराबेन को याद कर भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि मां के जाने के बाद मां गंगा ने मुझे गोद लिया है.

पीएम मोदी ने कहा, “मैं 10 साल पहले यहां प्रतिनिधि बनने के लिए आया था. लेकिन 10 साल में काशी वासियों ने मुझे देखते ही देखते ही बनारसिया बना दिया है.”

‘रिश्वत लेना नहीं और गरीब को भूलना नहीं’

दरअसल, नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी ने आज तक को इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा, “मां हमेशा मुझसे पूछती थीं कि काशी विश्वनाथ मंदिर जाते हो या नहीं? मां जब 100 साल की हुईं थी और मैं उनके जन्मदिन पर उनसे मिलने गया था तो उन्होंने मुझे कहा कि जीवन में दो चीजें हमेशा ध्यान रखना. रिश्वत लेना नहीं और गरीब को भूलना नहीं. काम करें बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.”

ये भी पढ़ेंः विशेष विमान से पटना पहुंचेगा सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर, गुलबी घाट पर होगा अंतिम संस्कार

OBC-दलित… कौन हैं पीएम मोदी के प्रस्तावक?

वाराणसी से मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार पीएम मोदी कुछ देर में नामांकन दाखिल करने वाले हैं. इस बीच उनके प्रस्तावकों के नाम सामने आ गए हैं. पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, संजय सोनकर, लालचंद कुशवाहा प्रस्तावक होंगे. बता दें कि गणेश्वर शास्त्री ने अयोध्या स्थित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था. जबकि बैजनाथ पटेल ओबीसी समाज से आते हैं और संघ के पुराने  कार्यकर्ता हैं. वहीं, लालचंद भी ओबीसी समाज से हैं, जबकि संजय सोनकर दलित समाज से आते हैं.

ज़रूर पढ़ें