MP News: बालाघाट में सीएम मोहन यादव ने चुनावी सभा में भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस करती है आदिवासियों और महिलाओं का अपमान

CM Mohan Yadav in Balaghat: प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में 55-60 साल कांग्रेस की सरकार रही. लेकिन उन्होंने किसी आदिवासी को ना ही प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया ना ही देश का राष्ट्रपति.
CM Mohan Yadav on Balaghat

सीएम मोहन यादव नक्सल प्रभावित आदिवासी बाहुल्य बैहर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उकवा पहुंचे.

Lok Sabha elections 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 12 अप्रैल शुक्रवार को बालाघाट (Balaghat) दौर पर पहुंचे. मोहन यादव ने बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी भारती पारधी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. यहां उन्होंने नक्सल प्रभावित आदिवासी बाहुल्य बैहर विधानसभा क्षेत्र के गांव उकवा में जनता को संबोधित किया. सीएम के समर्थकों ने उन्हें बांस से बनी नाव भेंट की. इस दौरान सीएम यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ छल किया

नक्सल प्रभावित उकवा में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि ”प्रदेश में 55-60 साल कांग्रेस की सरकार रही. किंतु उन्होंने किसी आदिवासी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया ना ही देश का राष्ट्रपति यह पाप और कलंक अगर किसी के माथे हैं, तो वह कांग्रेस पार्टी है. हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्रोपति मुर्मू को बुलाकर देश का सबसे बड़ा पद राष्ट्रपति का दिया.” सीएम ने कांग्रेस नेता का उदाहरण देते हुए कहा कि ”एक कांग्रेस के नेता ने आदिवासियों का अपमान करते हुए कहा कि आदिवासियों को तो बना सकते हैं पर शरीर से उनका रंग काला होता है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं वोट लेने में तुमको यह भाव नही दिखता क्या. कांग्रेस आदिवासियों को ना कोई पद देती, ना इज्जत, यह कांग्रेसियों का चरित्र है.

माता बहनों को भोग विलास की वस्तु मानती है कांग्रेस

उकवा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ”अभी नवरात्रि का पर्व चल रहा है हम अपनी माता बहनों को शक्ति का रूप मानकर पूजा करते हैं. हमारी उनमें आस्था है भावना है हम सदैव माता बहनों को सिर झुकाकर प्रणाम करते हैं यह भाजपा की संस्कृति है. इसके उल्टे कांग्रेस के लोग माता बहनों को भोग विलास की वस्तु मानते हैं. कांग्रेस के मुंह से निकलने वाली भाषा माता बहनों को लजाती है. उनकी इज्जत कम करती है.

ये भी पढ़ें: MP के रीवा में बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, जेसीबी की मदद से जारी है रेस्क्यू, तेज बारिश बन रही रुकावट

BJP ने रानी अवंती बाई, रानी दुर्गावती पाठ्यक्रम में शामिल किया

सीएम मोहन यादव ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ”कांग्रेस के एक बड़े नेता जिनका बेटा लोकसभा चुनाव लड़ रहा है, उन्होंने मुंबई से हिरोइन को बुलाकर आइफा अवार्ड कार्यक्रम आयोजित किया. जबकि, बीजेपी ने रानी अवंती बाई, रानी दुर्गावती के जीवन परिचय को स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल किया.”

मरीजों को मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा

इसके अलावा सीएम मोहन यादव कहा कि प्रदेश में जल्द ही एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने केंद्र सरकार के पिछले दस सालों की उपलब्धियां भी गिनाईं. उन्होंने कश्मीर से धारा 370 को हटाना, अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देना, जन धन योजना, उज्ज्वला योजना और लाड़ली बहना योजना का भी जिक्र किया.

ज़रूर पढ़ें