MP News: वर्दी में डांस करना पड़ा महंगा, आबकारी अधिकारी को मिला निलंबन का नोटिस

Jabalpur Excise Officer Suspended: अधिकारी के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. जिसके बाद कार्रवाई की गई
Jabalpur dance video Vikash Tripathi

एक्साइज ऑफिसर का यूनिफॉर्म में डांस करते हुए वीडियो वायरल

भोपाल: होली के दिन डांस करना एक सहायक जिला आबकारी अधिकारी को महंगा पड़ गया. बात निलंबन तक पहुंच गई पूरा मामला प्रदेश के जबलपुर जिले के माढ़ोताल थाना के करमेता के पास शराब दुकान का है. निलंबन की कार्रवाई शिकायत की जांच के बाद की गई.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

घटना होली के दिन की है  होली खेलने के दौरान आबकारी अधिकारी ने डांस किया था. बाद में अधिकारी के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. वीडियो मे विकास फिल्मी गानों पर थिरकते हुए नजर आ रहे थे. जिसके बाद कार्रवाई की गई.

पद की गरिमा को धूमिल करने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार सहायक जिला आबकारी अधिकारी विकास त्रिपाठी ने कुछ लोगों के साथ डांस किया था. वर्तमान में विकास करमेता स्थित विदेशी मदिरा भंडारगार में पदस्थ है.विकास के डांस के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मामले की जांच की गई. जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई. बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने प्रतिवेदन में कहा था कि अधिकारी ने पद की गरिमा को धूमिल करने का काम किया है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़े: ग्वालियर के स्टूडेंट को मिला 46 करोड़ का INCOME TAX का नोटिस, छात्र रह गया हैरान

निलंबन अवधि में रीवा रहेगा मुख्यालय 

आबकारी आयुक्त ने कार्यालय परिसर अथवा अन्य स्थल पर यूनिफॉर्म में डांस करने को राजपत्रित अधिकारी का पद धारण करने वाले अधिकारी के लिए अशिष्टतापूर्ण, अशोभनीय एवं पदीय दायित्वों के विपरीत माना है. निलंबन अवधि में सहायक जिला आबकारी विकास त्रिपाठी का मुख्यालय कार्यालय उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता संभाग रीवा में किया गया है.

सस्पेंड किए गए सहायक जिला आबकारी अधिकारी का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले भी उन पर पद का दुरुपयोग कर विदेशी शराब बेचने के आरोप लगे थे.

ज़रूर पढ़ें