MP News: भाजपा प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते का बयान, बोले- राहुल गांधी से नाराजगी के चलते कांग्रेस छोड़ रहे कार्यकर्ता

Dindori news: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बयान दिया है कि राष्ट्रीय स्तर के नेता राहुल गांधी पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा किया और अभी भी मध्यप्रदेश में यात्रा निकाले है,मुझे देखने में आया है कि ऐसी स्थिति में कांग्रेस से नाराज कहे या राहुल गांधी से असंतुष्ट कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री डॉ मोहन की मौजूदगी के भाजपा जॉइन कर रहे है.

Faggan Singh Kulaste

फग्गनसिंह कुलस्ते ने डिंडौरी के गाड़ासरई में कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया

डिंडोरी: लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों के बाद से ही दलबदल की राजनीति शुरु हो गई है. सभी पार्टियो नेता एक दूसरे पर टिप्पणी कर रहे है. वही अब बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी फग्गनसिंह कुलस्ते ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद सियासत गर्मा गई है. फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि कांग्रेस की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट व राहुल गांधी से नाराजगी के चलते लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा जॉइन कर रहे है.

मंडला लोकसभा से BJP प्रत्याशी हैं फग्गनसिंह कुलस्ते

फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्रीय मंत्री है. बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 मंडला से प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी के आदिवासी चेहरे फग्गन सिंह कुलस्ते का नाम पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार हैं. मंडला लोकसभा सीट से छह बार सांसद रह चुके हैं. बीजेपी ने फिर से आमचुनाव 2024 के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. फग्गन सिंह कुलस्ते का राजनीतिक करियर बहुत बड़ा रहा है. सार्वजनिक राजनीति के साथ-साथ संगठन के स्तर पर भी काम किए हैं.

साल 1990 में निवास विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर कुलस्ते विधायक बने. यही से राजनीतिक सफर की शुरुआत होती है. साल 2009 से 2014 के समय को छोड़ दिया जाए तो कुलस्ते 1996 से लेकर वर्तमान तक मंडला से सांसद हैं. फग्गन सिंह कुलस्ते साल 1996 में जब लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे तो उन्हें कई अलग-अलग समितियों का सदस्य बनाया गया. इसके बाद साल 1998 में हुए लोकसभा चुनाव में फिर कुलस्ते ने जीत दर्ज की.

ये भी पढ़े: ‘आदिवासी समाज से माफी मांगें नकुलनाथ, विधायक को गाली देना ठीक नहीं’, ऐसा क्यों बोले CM मोहन यादव

असंतुष्ट कांग्रेस नेता कर रहे भाजपा जॉइन

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बयान दिया है कि राष्ट्रीय स्तर के नेता राहुल गांधी पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा किया और अभी भी मध्यप्रदेश में यात्रा निकाले है,मुझे देखने में आया है कि ऐसी स्थिति में कांग्रेस से नाराज कहे या राहुल गांधी से असंतुष्ट कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री डॉ मोहन की मौजूदगी के भाजपा जॉइन कर रहे है. फग्गनसिंह ने कहा कि राहुल गांधी की असफलता की यही एक बड़ा कारण है.

कांग्रेस नेता ने लगाया पार्टी में उपेक्षा का आरोप

वहीं समनापुर ब्लाक के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश सिहारे ने कहा कि कांग्रेस और ओंकार मरकाम द्वारा पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं की पूछपरख नहीं करते और न ही सम्मान दे रहे हैं, जबकि हमारे परिवार ने कांग्रेस पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं खुद कई पदों पर रह चुका हूं.

 

 

ज़रूर पढ़ें