Lok Sabha Election: खजुराहो में वीडी शर्मा को नहीं मिलेगा वॉकओवर, रिटायर्ड IAS आरबी प्रजापति का समर्थन करेगा इंडी ब्लॉक

Khajuraho Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024  में खजुराहो लोकसभा सीट में भाजपा और बसपा के साथ कुल 14 प्रत्याशी मैदान में हैं.
RB prajapati vs vd sharma

खजुराहो लोकसभा सीट पर अब मुकाबला आर.बी प्रजापति और वीडी शर्मा के बीच होगा

Khajuraho Lok Sabha Election 2024: प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. यहां अब भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा को वाकओवर नहीं मिलने वाला है. क्योकि इंडी गठबंधन ने फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी रिटायर्ड IAS आरबी प्रजापति को अपना समर्थन दिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने पहले ही आरबी प्रजापति को अपना समर्थन दे दिया है. आरबी प्रजापति मूलत: छतरपुर जिले के निवासी हैं, 2020 में वह शहडोल कमिश्‍नर के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे.

पत्र जारी करके दी गई जानकारी

कांग्रेस पार्टी नें एक्स पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी, पोस्ट में लिखा है  ”भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने खजुराहो लोकसभा सीट INDIA ग्रुप के अपने सहयोगी समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ दी थी. दुर्भाग्य से सत्ता के खुले खेल और लोकतंत्र के सभी मानदंडों के खिलाफ जाकर भाजपा सपा उम्मीदवार का नामांकन खारिज करवाने में सफल हो गई है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अब INDIA ग्रुप के एक अन्य सदस्य ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी आर. बी. प्रजापति जी को अपना समर्थन देने का फैसला किया है. वह मध्य प्रदेश के खजुराहो लोकसभा से INDIA ग्रुप संयुक्त प्रत्याशी होंगे.”

ये भी पढ़ें: पूर्व CM कमलनाथ ने BJP पर कांग्रेसी नेताओं पर दबाव डालने का लगाया आरोप, विधायक नीलेश उइके की कार्रवाई का किया जिक्र

खजुराहो लोकसभा सीट में कुल 14 प्रत्याशी मैदान में

लोकसभा चुनाव 2024  में खजुराहो लोकसभा सीट में भाजपा और बसपा के साथ कुल 14 प्रत्याशी मैदान में हैं. भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष और सिटिंग सांसद वीडी शर्मा जबकि बसपा ने कमलेश पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस-सपा ने संयुक्त प्रत्याशी मीरा यादव को बनाया था. लेकिन मीरा यादव का नामांकन कैंसिल हो गया था, जिसके बाद उन्होंने फारवर्ड ब्लॉक के आरबी प्रजापित को समर्थन दिया है.

 

ज़रूर पढ़ें