MP News: एमपी में प्रशासनिक फेरबदल, IPS कटियार बने स्पेशल डीजी, दतिया के नए एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा को लंबे समय के बाद मिली फील्ड पोस्टिंग

MP IAS IPS Transfer news: स्पेशल डीजी राजेश चावला के रिटायर होने के बाद विजय कटियार को एडमिन शाखा का स्पेशल डीजी बनाने का आदेश जारी हो गया है.
IPS TRANSFER

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- सोशल मीडिया)

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है कई अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. पुलिस मुख्यालय में एडमिन शाखा में पदस्थ एडीजी विजय कटियार को प्रमोशन हुआ है. जेल विभाग के स्पेशल डीजी राजेश चावला गुरुवार को रिटायर हो गए हैं. चावला के रिटायर होने के बाद विजय कटियार को एडमिन शाखा का स्पेशल डीजी बनाने का आदेश जारी हो गया है. दतिया के नए एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा को बनाया गया है. एसपी प्रदीप शर्मा के ट्रांसफर के बाद पद खाली था. करीब दो सप्ताह के बाद साल 2012 बैच के आईपीएस वीरेंद्र कुमार मिश्रा को दतिया का एसपी बनाया गया है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

खास बात है कि वीरेंद्र कुमार मिश्रा को कई सालों के बाद फील्ड की पोस्टिंग मिली है. कई वर्षों तक वीरेंद्र कुमार मिश्रा पुलिस मुख्यालय में एआईजी के पद पर थे. पिछले दिनों उज्जैन एसपी रहे सचिन शर्मा ने डेपुटेशन पर जाने के बाद आवेदन किया था. केंद्र सरकार ने शर्मा के आवेदन को स्वीकार कर लिया. इसके बाद उन्हें उज्जैन एसपी के पद से मुक्त भी किया. उज्जैन के नए एसपी की जिम्मेदारी प्रदीप शर्मा को दी गई थी.

ये भी पढ़े: डिंडोरी हादसे में शामिल पिकअप वाहन का नहीं था फिटनेस और इंश्योरेंस, प्रदेश के पिछड़े जिलों में ऐसी 60 फीसदी गाड़ियां दौड़ रही सड़कों पर

डीजीपी सहित 13 आईपीएस भी होंगे रिटायर, सीएम के ओएसडी भी शामिल

स्पेशल डीजी राजेश चावला गुरुवार को रिटायर हो चुके हैं. साल 2024 में डीजीपी सुधीर सक्सेना सहित 13 आईपीएस का रिटायरमेंट भी है. स्पेशल डीजी अशोक अवस्थी, संजय झा, सुषमा सिंह, एडीजी बीबी शर्मा, एडीजी ट्रेनिंग अनुराधा शंकर, राजेश गुप्ता, अनिल कुमार गुप्ता, आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार, राजेश कुमार हिंगणकर भी रिटायर होंगे, अभी वो सीएम मोहन यादव के ओएसडी के पद पर हैं. डीआईजी आरआरएस परिहार, डीआईजी मनीष कपूरिया भी रिटायर होंगे.

पहले भी बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल हुआ

कुछ दिनों पहले मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए गए.कई जिलों के डिप्टी कलेक्टर बदला गया और मध्यप्रदेश शासन की ओर से 64 प्रशासनिक सेवा के अफसरों के ट्रांसफर किए गए. इसमें सामान्य प्रशासनिक विभाग, नर्मदा घाटी, राजस्व सहित कई डिप्टी कलेक्टर शामिल हैं. एमपी शासन सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से स्टेट प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों के तबादले को लेकर लिस्ट जारी की गई है.

ज़रूर पढ़ें