Nakul Nath Net Worth: विदेशों में बैंक खाते, करोड़ों की संपत्ति… फिर भी नकुलनाथ के पास नहीं है खुद की कार, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Nakul Nath Net Worth: मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ में मंगलवार को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

nakulnath image, Nakul Nath Net Worth

सांसद नकुलनाथ

Nakul Nath Net Worth: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं कई नेता अब अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर रहे हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ में मंगलवार, 26 मार्च को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान उनके पिता कमलनाथ, मां अलका नाथ और पत्नी प्रिया नाथ के साथ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. बता दें कि कमलनाथ की परंपरागत छिंदवाड़ा सीट पर नकुलनाथ ने दूसरी बार बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया है.

पत्नी प्रिया 19 करोड़ की चल संपत्ति की मालकिन

नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनकी ओर से दिए गए शपथ पत्र के अनुसार नकुलनाथ और उनकी पत्नी प्रिया नाथ के देश के साथ ही विदेश में भी कई बैंक खाते हैं. इन बैंक खातों में करोड़ों रुपए जमा हैं. इसके साथ ही उनकी पत्नी प्रिया नाथ भी 19 करोड़ रुपए की चल संपत्ति की मालकिन हैं. शपथ पत्र के मुताबिक नकुलनाथ ने कुछ लोगों और कंपनियों को लोन भी दे रखा है. हेलीकॉप्टर या हवाई जहाज से उड़ने वाले नकुलनाथ के नाम पर कोई कार रजिस्टर्ड नहीं है.

बहरीन, सिंगापुर और मलेशिया के बैंकों में खाते

निर्वाचन आयोग को दिए शपथ पत्र के मुताबिक छिंदवाड़ा से वर्तमान सांसद नकुलनाथ के पास कुल 649 करोड़ 7 लाख 86 हजार 443 की चल संपत्ति है. इनमें कई कंपनियों के शेयर, डिबेंचर, म्युचुअल फंड, शेयर होल्डिंग और फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल हैं. बता दें कि उनके विदेश में चार और उनकी पत्नी प्रिया नाथ के आठ बैंक एकाउंट हैं. यह बैंक खाते बहरीन, सिंगापुर और मलेशिया जैसे देशों की बैंक में हैं.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: राजगढ़ से दिग्विजय सिंह तो रतलाम से कांतिलाल भूरिया… लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एमपी की 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

48 करोड़ की अचल संपत्ति के मालिक

वहीं शपथ पत्र के मुताबिक नकुलनाथ के पास 48 करोड़ की अचल संपत्ति है लेकिन उनके पास खुद की कार तक नहीं है. वहीं प्रिया नाथ के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है. नकुलनाथ के पास 1896 ग्राम की सोने के जेवर, 7.63 किलो चांदी और 147 कैरेट के डायमंड के साथ कई कीमती रत्न भी हैं, जिनकी मार्केट वैल्यू 2 करोड़ 2 लाख 81 हजार है.

कोई भी आपराधिक मामले दर्ज नहीं

शपथ पत्र के अनुसार उनकी पत्नी प्रिया नाथ के पास 850 ग्राम के सोने के जेवर, 881 कैरेट डायमंड और बहुमूल्य कीमती रत्न है, जिनकी किमत 2 करोड़ 75 लाख आंकी गई है. शपथ पत्र के मुताबिक प्रिया नाथ ने फ्लैट खरीदने के लिए एक करोड़ 5 लाख 34 हजार 900 एडवांस भी दे रखा है.हमेशा विवादों से परे राजनीति करने वाले नकुलनाथ के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामले दर्ज नहीं है.

ज़रूर पढ़ें