GT vs RCB, IPL 2024: जैक्स का शतक-कोहली की फिफ्टी… बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को पटका, 9 विकेट से जीता मैच

GT vs RCB, IPL 2024: गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बना डाले. टीम के लिए साई सुदर्शन ने सर्वाधिक रन बनाए. उन्होंने 49 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रनों की नाबाद पारी खेली.

जैक्स-कोहली ने पलटा मैच

GT vs RCB, IPL 2024: शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रविवार को आईपीएल 2024 का 45वां मुकाबला खेला गया. गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच को बेंगलुरु ने 9 विकेट से जीत लिया है. टीम की जीत में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और विल जैक्स ने अहम रोल अदा किया. बता दें कि विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 70 रन और विल जैक्स ने 41 गेंदों में नाबाद 100 रनों की शानदार पारी खेली.

मैच में क्या हुआ?

टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. वहीं, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बना डाले. टीम के लिए साई सुदर्शन ने सर्वाधिक रन बनाए. उन्होंने 49 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, शाहरुख खान ने 30 गेंदों में 58, डेविड मिलर ने नाबाद 26 रन, रिद्धिमान साहा ने 5 रन, शुभमन गिल ने 16 रन बनाए.
जवाब में आरसीबी ने 16 ओवर में ही लक्ष्य को चेज कर लिया. टीम के लिए विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 70 रन और विल जैक्स ने 41 गेंदों में नाबाद 100 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, कप्तान फाफ डु प्लेसिस 24 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ेंः लखनऊ को हराकर प्लेऑफ में पहुंची संजू सैमसन की टीम! प्वाइंट्स टेबल में कौन कहां? जानें यहां

किसने कितने विकेट झटके?

बेंगलुरु के लिए मोहम्मद सिराज ने 34 रन देकर एक विकेट, स्वप्निल सिंह ने 23 रन देकर एक विकेट और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं, गुजरात के लिए रविश्रीनिवासन साई किशोर ने 30 रन देकर एक विकेट चटकाया.

ऐसी थी GT-RCB की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा. इम्पैक्ट प्लेयर- संदीप वॉरियर.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

ज़रूर पढ़ें