Rajkot Test: जायसवाल के शतक से राजकोट में ड्राइविंग सीट पर भारत, इंग्लैंड पर ली 322 रनों की बढ़त

Rajkot Test: भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की पूरी तरह से कमर तोड़ दी.
Rajkot Test

यशस्वी जायसवाल

Rajkot Test: यशस्वी जायसवाल के शतक की मदद से भारत की बढ़त 300 के पार पहुंची गई है. दिन का खेल खत्म होते-होते जायसवाल रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए लेकिन उनकी इस लाजवाब पारी की मदद से भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 196 रनों तक पहुंच गया. अब भारत की बढ़त 322 रनों तक पहुंच गई है. दिन का खेल खत्म होते-होते भारत ने रजत पाटीदार का एक महत्वपूर्ण विकेट जरूर खो दिया. लेकिन पूरे दिन के खेल का विश्लेषण किया जाए तो भारत की स्थिति काफी मजबूत है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 196 रन है.

यशस्वी के यश के आगे इंग्लैंड हुआ पस्त

यशस्वी जायसवाल ने तेजर्रार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 122 गेंदों पर अपना शतक पर किया. लेकिन शतक के तुरंत बाद ही यशस्वी चोटिल हो गए और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए. यशस्वी ने लगभग 80 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की.

रजत पाटीदार हुए शून्य पर आउट

यशस्वी के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद क्रीज पर आए रजत पाटीदार ने फिर से मौका गंवा दिया और शून्य पर आउट हो गए. रजत पाटीदार का ये दूसरा टेस्ट मैच था, लेकिन इन दोनों ही टेस्ट मैचों में रजत पाटीदार अपने बल्ले से ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए.

ये भी पढ़ें: 9 चौके और 5 छक्के…Yashasvi Jaiswal ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, गिल ने भी जड़ा पचासा

भारत के गेंदबाजों ने कराई वापसी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 35 ओवर ने दो विकेट पर 207 रन था. लेकिन भारत के शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में केवल 319 रनों पर समेट दिया. इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट ने 153 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाया.

सिराज और कुलदीप ने किया कमाल

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की पूरी तरह से कमर तोड़ दी. मोहम्मद सिराज ने 84 रन देकर दो विकेट चटकाए, तो वहीं कुलदीप यादव ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

ज़रूर पढ़ें