Virat Kohli: क्रिकेट से कब संन्यास लेंगे विराट कोहली? खुद बताया रिटायरमेंट प्लान, बोले- मुझे नहीं देख पाओगे

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ख‍िलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ी जानकारी दी है. इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वह एक लंबा ब्रेक लेंगे.
Virat Kohli Retirement

विराट कोहली

Virat Kohli Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ख‍िलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ी जानकारी दी है. इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वह एक लंबा ब्रेक लेंगे. इंडिया टीम के पूर्व कप्तान कोहली वर्तमान समय में इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं. वहीं जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी कोहली के नाम को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है. अब कोहली ने अपने र‍िटायरमेंट प्लान के बारे में बताकर फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपना आईपीएल में 18 मई को महत्वपूर्ण मैच खेलना है. जो RCB को हर हाल में प्लेऑफ के ल‍िहाज से जीतना होगा. इस मुकाबले से पहले बेंगलुरु में आयोजित आरसीबी के रॉयल गाला डिनर में आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली से उनके रिटायरमेंट प्लान को लेकर सवाल पूछा गया था.

ये भी पढ़ें- Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल, ओलंपिक से पहले फेडरेशन कप में जीता गोल्ड

रिटायरमेंट के सवाल कोहली ने क्या कहा ?

इस सवाल के जवाब में 35 वर्षीय विराट कोहली ने कहा, ‘यह काफी स‍िंपल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर की एक एंड डेट होती है, मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?’. कोहली ने आगे कहा कि मैं हमेशा एक ही गत‍ि से नहीं चल पाऊंगा. इसलिए मैं अपने पीछे कोई अधूरा काम छोड़कर नहीं जाऊंगा, ना ही कोई पछतावा करना चाहता हूं.

“कुछ समय के लिए मुझे नहीं देख पाएंगे”

कोहली ने इस दौरान यह भी संकेत दिया कि क्रिकेट से संन्यास से पहले एक लंबा ब्रेक लेंगे. कोहली इससे पहले अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर अक्सर चुप्पी साधे रहते हैं. कोहली ने कहा- एक बार जब मेरा काम (क्रिकेट सफर) पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे (मुस्कुराते हुए). इसलिए जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं, यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है.

ज़रूर पढ़ें