Lok Sabha Election: ‘पहले की सरकार बेटियों की सुरक्षा में लगाती थी सेंध’, सीएम योगी बोले- गलत व्यक्ति को जब वोट मिलता है तो कैराना में होता है पलायन

UP Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी ने कानून व्यवस्था और दंगों का जिक्र करते हुए पहले की सरकार पर निशाना साधा.
CM Yogi Rampur Visit, CM Yogi, Rampur, Lok Sabha Election, Lok Sabha Election

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

UP Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)चुनावी प्रचार अभियान को धार देने निकल पड़े हैं. इसी कड़ी में वह गुरुवार, 28 मार्च को प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में सम्मिलित हुए. इस दौरान उन्होंने कैराना से पलायन के मुद्दे पर पिछली सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था और दंगों का जिक्र करते हुए पहले की सरकार पर निशाना साधा.

प्रबुद्धजन सम्मेलन को किया संबोधित

प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में आपको वोट का अधिकार मिला है.’ पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘इस वोट की ताकत क्या होती है, आपसे ज्यादा कोई नहीं जान सकता, जब वोट गलत हाथों में जाता है तो कैराना में पलायन होता है और कर्फ्यू लगता है.’ इसके बाद उन्होंने कहा कि यही वोट जब सही हाथों में जाता है तो कावड़ यात्रा भी निकलती है और विकास भी होता है. साथ ही बेरोजगारों को रोजगार भी मिलता है.

‘आपके एक-एक वोट ने बदली तस्वीर’

स्टार प्रचारक सीएम योगी ने आगे कहा कि अयोध्या, वृंदावन में होली खेले रघुवीरा, होली खेले रघुवीरा सिर्फ सुनते थे अब पहली बार ऐसा मौका आया है जब अयोध्या के रामलला संग भी होली खेली गई. वहीं मुजफ्फरनगर में हुए पहले के दगों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब मुजफ्फरनगर कर्फ्यू के लिए नहीं, कांवड़ के लिए जाना जाता है. पहले की सरकार में खतरनाक माहौल था, आपके 1-1 वोट ने तस्वीर बदल दी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘यूज एंड थ्रो की पॉलिटिक्स करती है बीजेपी’, वरुण गांधी का टिकट कटने पर बोली कांग्रेस

सामान्य रूप में आया हूं मुजफ्फरनगर- CM योगी

मुजफ्फरनगर में BJP प्रत्याशी संजीव बालियान समर्थन में पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि मैं आज मुजफ्फरनगर एक सामान्य रूप में आया हूं. जनसभाएं बाद में होंगी. मैं तो प्रबुद्ध लोगों से मिलने आया हूं. बेटियों की बात करते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘बेटी और व्यापारी-अन्नदाता की सुरक्षा में कोई सेंध लगाएगा तो आज पहले उसे सोचना पड़ता है. क्या यह पहले की सरकार कर सकती थी? पहले की सरकार कर्फ्यू लगाती थी और बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाती थी. 19 अप्रैल को आपको चुनाव में भाग लेना है। गर्मी हो या बरसात…आंधी हो या तूफान, आपको अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करना है.

ज़रूर पढ़ें