“ये खाकी वर्दी वाले भी कभी-कभी गुस्सा दिखाते हैं, इनकी 3 साल की नौकरी हो जाएगी”, Akhilesh Yadav ने BJP पर साधा निशाना

अपने इस बयान के बाद अखिलेश यादव ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. अखिलेश यादव ने कहा, "पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निवीर की चार साल की नौकरी को वे स्वीकार नहीं करते. जब भी उनकी पार्टी सत्ता में आएगी इस व्यवस्था को बंद कर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी जो पेंशन भी लेने के हकदार होंगे.
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

Lok Sabha Election 2024: अब यूपी में तीसरे चरण के मतदान की तैयारी जोर-शोर से जारी है. अखिलेश यादव भी ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं. इसी कड़ी में सपा प्रमुख गुरुवार को बदायूं पहुंचे. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ” ये खाकी वर्दी वाले भी कभी-कभी हम पर गुस्सा दिखाते हैं. वे भी समझ लें बीजेपी अगर दोबारा सरकार में आ गई तो इनकी तीन साल की नौकरी हो जाएगी. ”

अखिलेश यादव ने बताई वजह

अपने इस बयान के बाद अखिलेश यादव ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. अखिलेश यादव ने कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निवीर की चार साल की नौकरी को वे स्वीकार नहीं करते. जब भी उनकी पार्टी सत्ता में आएगी इस व्यवस्था को बंद कर युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी जो पेंशन भी लेने के हकदार होंगे. सरकारी विभागों में आउटसोर्स की नौकरी में जब चाहते हैं तब निकाल देते हैं. यह भी आधी-अधूरी नौकरी है.

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है. बीजेपी को बताना चाहिए कि क्या उन्होंने उद्योगपतियों के लिए काम किया है. उन्होंने किसानों का नहीं बल्कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया. इंडिया गठबंधन ने फैसला किया है कि हम सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेंगे.

यह भी पढ़ें: कम नहीं हो रही सपा सांसद अफजाल अंसारी की मुश्किलें, अब यूपी सरकार ने हाई कोर्ट से की सजा बढ़ाने की मांग

बीजेपी सरकार में नौकरियां नहीं हैं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आगे कहा, ” अब तक 10 से अधिक परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो चुके हैं. इस सरकार में अब नौकरियां नहीं है. इन्होंने आपकी नौकरी ही नहीं छीनी है बल्कि एक तिहाई ज़िन्दगी छीनी है. पेपर लीक से 60 लाख बच्चे प्रभावित हुए. इनके मां बाप को जोड़ दिया जाए ये 80 लोकसभा में 2 करोड़ 25 हजार लोग सरकार से नाराज हैं. ” गौरतलब है कि बदायूं लोकसभा सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई आदित्य यादव चुनाव लड़ रहे हैं. आदित्य शिवपाल यादव के बेटे हैं.

ज़रूर पढ़ें