Lok Sabha Election 2024: BJP कई दिग्गजों का काटेगी पत्ता! इन सीटों पर उम्मीदवार बदलने की तैयारी

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी और बिहार समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर मंथ हुआ है.

BJP Candidate List

सात सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार की देर रात तक चली. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेता मौजूद रहे थे. इस बैठक के दौरान यूपी, हरियाणा, राजस्थान, आंध्रा, तेलंगाना, उड़ीसा, सहित कई राज्यों के उम्मीदवारों नाम पर मंथन हुआ है.

सूत्रों की मानें तो शनिवार को कई राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर पार्टी ने मंथन किया है. इस मंथन के बाद इन राज्यों में उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं. अब पार्टी के द्वारा रविवार या सोमवार को उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जा सकता है. पार्टी इस बार की लिस्ट में कई बड़े चेहरों का टिकट काट सकती है. उनके बदले कुछ नए चेहरों को मौका देने की तैयारी है.

बीजेपी की शनिवार को हुई बैठक के बाद सूत्रों की मानें तो अब पार्टी पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, बदायूं से सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य के साथ ही गाजियाबाद से सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का टिकट काट सकती है.

इन सांसदों का कटेगा पत्ता

पार्टी के ओर से इन सीटों पर नए चेहरों को मौका देने के संकेत दिए जा रहे हैं. यूपी की कई सीटों पर इस लिस्ट में बीजेपी अपने मौजूदा सांसद का टिकट काट सकती है. बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त, हाथरस से राजवीर दिलेर, प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटे जाने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय लड़ेंगे चुनाव

इसके अलावा जयपुर से रामचरण बोहरा और गंगानगर से निहाल चंद का टिकट भी बीजेपी काट सकती है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस बार फिर से पुरी लोकसभा सीट पर अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों के अनुसार इस लिस्ट में बीजेपी यूपी की बची हुई 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर देगी.

ज़रूर पढ़ें