Lok Sabha Election 2024: यूपी में कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा पर दांव खेल सकती है BJP, चर्चा में कई बड़े चेहरे

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश कई हॉट सीटों पर बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. इन सीटों पर इसी सप्ताह उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है.

Kumar Vishwas Nupur Sharma

कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार के पहले चरण का नामांकन शुरू हो गया है. इस पहले चरण के दौरान देश के 22 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग होगी. इस दौरान उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर चुनाव होंगे. नामांकन शुरू होते ही कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश कई हॉट सीटों पर बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. इन सीटों पर गाजियाबाद, रायबरेली, पीलीभीत, अमेठी सीट समेत कई अन्य सीटें शामिल हैं. लेकिन अब इन सीटों पर कई दावेदार सामने आने लगे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्टस में रायबरेली सीट से बीजेपी से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा के चुनाव लड़ने का दावा किया जा रहा है.

वहीं कुमार विश्वास के नाम को लेकर एक बार फिर से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. एमएमली चुनाव और फिर राज्यसभा चुनाव के दौरान उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन तब बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया था. लेकिन अब एक बार फिर उनके मेरठ से चुनाव लड़ने की चर्चा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में उनके चुनाव लड़ने की बात कही गई है.

इनका कट सकता है पत्ता

सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस बार मेनका गांधी या वरुण गांधी में से किसी एक का टिकट काट सकती है. इसके अलावा कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, गाजियाबाद से मंत्री वीके सिंह समेत कई दिग्गजों के टिकट काटे जाने की अटकलें हैं. इन सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Badaun Double Murder Case: बदायूं में मासूमों की हत्या के बाद FIR, मृतक के पिता का बड़ा खुलासा, BJP-सपा आपस में भिड़े

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. तब पार्टी ने यूपी के 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसके बाद दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने अपने 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. लेकिन इस लिस्ट में बीजेपी ने यूपी के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया. अब शनिवार को यूपी के कुछ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें