राहुल-अखिलेश की रैली में बवाल, भीड़ ने तोड़े बैरिकेड, सभा को संबोधित किए बिना ही लौटे यूपी के दोनों लड़के

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव रविवार को प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे. हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर मौजूद भीड़ में हंगामा होने और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद दोनों वरिष्ठ नेता जनता को संबोधित किए बिना चले गए. फूलपुर में […]
अखिलेश यादव और राहुल गांधी

अखिलेश यादव और राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव रविवार को प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे. हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर मौजूद भीड़ में हंगामा होने और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद दोनों वरिष्ठ नेता जनता को संबोधित किए बिना चले गए.

फूलपुर संसदीय क्षेत्र के पड़िला में था कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर संसदीय क्षेत्र के पड़िला में कार्यक्रम आयोजित की गई थी.बताया जा रहा है कि कांग्रेस और एसपी कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और मंच तक पहुंचने का प्रयास करने लगे. अखिलेश और राहुल ने बार-बार पार्टी कार्यकर्ताओं से शांत होने का अनुरोध किया लेकिन उनकी अपील अनसुनी कर दी गई. पुलिस और सुरक्षाकर्मियों को उत्तेजित भीड़ को नियंत्रित करने में मशक्कत करनी पड़ी.

फूलपुर में रैली छोड़ने के बाद राहुल और अखिलेश इलाहाबाद संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले प्रयागराज जिले में दूसरी रैली के लिए करछना के मुंगारी पहुंचे. इस रैली में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली, उत्साहित भीड़ बैरिकेड्स तोड़कर मंच तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी.

यह भी पढ़ें: ‘कहते हैं मेरी मम्मी की सीट है’, PM Modi ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- ये लोग लिख रहे हैं सीटों का वसीयतनामा

अमेठी में एक साथ दिखे थे राहुल-अखिलेश

इस सप्ताह की शुरुआत में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने अमेठी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में यह सीट राहुल गांधी बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे.

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए कल मतदान होना है, जहां राहुल गांधी, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी जैसे कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत EVM में बंद हो जाएगी. पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें मोहनलालगंज (एससी), रायबरेली, अमेठी, जालौन (एससी), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी (एससी), बाराबंकी (एससी), फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं.

राहुल गांधी रायबरेली से मैदान में हैं, जिसका प्रतिनिधित्व पहले उनकी मां और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करती थीं.

ज़रूर पढ़ें