Rampur: सपा के टिकट पर लड़ेंगे मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी, आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द

Rampur: रामपुर में आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द हो गया है. यहां से अब सपा के टिकट पर मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी चुनाव लड़ेंगे.

Rampur News

आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द

Rampur News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है. रामपुर में आजम खान के करीबी आसिम राजा का नामांकन रद्द हो गया है. यहां से अब सपा के टिकट पर मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी चुनाव लड़ेंगे.

जानकारी के मुताबिक, फॉर्म-ए, फॉर्म-बी और प्रारूप 2 नहीं होने की वजह से आसिम राजा का नामांकन खारिज हुआ है. इसका मतलब है कि समाजवादी पार्टी ने राजा को टिकट नहीं दिया. बता दें कि यह फॉर्म इस बात का प्रमाण होते हैं कि किसी विशेष उम्मीदवार को किसी राजनीतिक दल द्वारा खड़ा किया गया है.

ये भी पढ़ेंः ‘पीलीभीत से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक खत्म नहीं हो सकता’, वरुण गांधी ने जनता को लिखा भावुक पत्र, बोले- मैं आपका था, हूं और रहूंगा

मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी चुनाव लड़ेंगे चुनाव

बताया जा रहा है कि रामपुर से पूर्व विधायक आजम खान ने आसिम राजा को चुनाव लड़ने का निर्देश दिया था. लेकिन ऐन मौके पर अखिलेश यादव ने मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी का नाम फाइनल कर दिया. बता दें कि नदवी मूल रूप से रामपुर के ही रहने वाले हैं. वह दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट के जामा मस्जिद के इमाम हैं. रामपुर में मुस्लिम मतदाता बड़ी संख्या में हैं.

मुरादाबाद से एसटी हसन का कटा टिकट

मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने पहले यहां से मौजूदा सांसद एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया. उन्होंने मंगलवार को नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया. इसके बाद सपा ने अचानक हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को नए उम्मीदवार के रूप में घोषित कर दिया. बुधवार के दिन ही रुचि वीरा ने अपना नामांकन पर्चा भर दिया. रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल करते समय मीडिया से बात की थी. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे नामांकन करने के लिए भेजा है.

ज़रूर पढ़ें