‘संभाल दिया योगी आदित्यनाथ ने…’, अफजाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- खत्म हो चुका है मोदी का जादू

UP News: सपा सांसद अफजाल अंसारी ने कहा, "33 सीटों में से 30 सीट सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों, मेहनत और उनके चेहरे पर आईं हैं."

अफजाल अंसारी (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: यूपी की गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का जादू खत्म हो गया है. अगर योगी मजबूती से न लगते तो प्रधानमंत्री खुद वाराणसी से चुनाव हार जाते.

‘योगी अगर मजबूती से न लगते तो…’

अफजाल अंसारी मंगलवार को मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान जब उनसे भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जितनी भी सीटें आई हैं, वो सब सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से आई हैं. सपा सांसद ने कहा, “संभाल दिया योगी आदित्यनाथ ने, मोदी का जादू खत्म हो चुका है. प्रधानमंत्री वाराणसी से सटी तीनों सीटें चंदौली, गाजीपुर और मछलीशहर हार गए. अंतिम चरण में योगी आदित्यनाथ के प्रयास से थोड़ी बहुत सफलता मिली है. उन्होंने वाराणसी में ये सुनिश्चित किया कि मोदी किसी तरह से चुनाव जीत जाएं. योगी अगर मजबूती से न लगते तो मोदी खुद चुनाव हार जाते.”

ये भी पढ़ेंः लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को बनाया गया नया सेना प्रमुख, चीन-पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर है मजबूत पकड़

सपा सांसद अफजाल अंसारी ने यह भी कहा, “33 सीटों में से 30 सीट सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों, मेहनत और उनके चेहरे पर आईं हैं. जबकि तीन सीट प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के समीकरण के कारण भाजपा जीती होगी.”

यूपी में सपा-कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत

यूपी में सत्तारूढ़ भाजपा को तगड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने राज्य की 80 में से 43 सीटों को अपने नाम किया है. वहीं, भाजपा को 33 सीटों पर ही सफलता मिल सकी हैं. राष्ट्रीय लोक दल को 2 सीट, आजाद समाज पार्टी और अपना दल (एस) को एक-एक सीट हासिल हुई है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी ने अकेले 62 सीटें जीती थीं.

गाजीपुर से फिर जीते अफजाल अंसारी

लोकसभा चुनाव 2024 में गाजीपुर से सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने भाजपा के पारसनाथ राय को पटखनी दी है. अफजाल अंसारी ने भाजपा उम्मीदवार को 1,24,861 मतों के अंतर से हराया है. अंसारी को 5,39,912 वोट मिले, जबकि राय को 4,15,051 मत मिले हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें