UP Rajya Sabha Election: फोन पर अखिलेश से तीखी बहस, फिर राज्यसभा चुनाव में किया मतदान, पल्लवी पटेल ने बताया किसे दिया वोट

UP Rajya Sabha Election: अभी तक समाजवादी पार्टी के 7 विधायक पाला बदलकर बीजेपी उम्मीदवार के प्रति समर्थन जता चुके हैं.
pallavi patel

पल्लवी पटेल

UP Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच यूपी में समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. वोटिंग से पहले ही ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि सपा के कई विधायक बीजेपी उम्मीदवार को वोट कर सकते हैं और मंगलवार को वोटिंग के दौरान ऐसा ही हुआ भी. लेकिन इस बीच अखिलेश यादव के खेमे के लिए राहत भरी खबर आई है. सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल ने सपा उम्मीदवार को वोट किया है. इसके पहले, ऐसी चर्चाएं थीं कि अखिलेश यादव ने पल्लवी पटेल को फोन कर साफ-साफ कह दिया कि सपा को राज्यसभा चुनाव में उनके वोट की जरूरत नहीं है. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बहस हुई.

पल्लवी पटेल बोलीं- पीडीए को किया वोट

हालांकि, पल्लवी पटेल वोट करने पहुंचीं और उन्होंने कहा, “मैं PDA हूं, PDA की बात करती हूं…मैंने PDA को वोट किया है. मैं गद्दारी नहीं कर सकती हूं. ” राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी में 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. लेकिन भाजपा ने 8वां उम्मीदवार उतारकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है. नंबर गेम में 8वें उम्मीदवार के लिए भाजपा या सपा किसी के पास बहुमत नहीं है, ऐसे में क्रॉस वोटिंग पर भाजपा उम्मीदवार की किस्मत टिकी हुई है. बदले समीकरणों में भाजपा के उम्मीदवार के जीतने की संभावनाएं बन रही हैं क्योंकि कई सपा विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबरें आ रही हैं.

अभी तक समाजवादी पार्टी के 7 विधायक पाला बदलकर बीजेपी उम्मीदवार के प्रति समर्थन जता चुके हैं. बदायूं से सपा विधायक आशुतोष मौर्य ने बीजेपी का समर्थन किया है. इससे पहले हंडिया से सपा विधायक हाकिम चन्द्र बिंद ने भी बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन किया था. वहीं 5 सपा विधायकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इनमें अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय का नाम शामिल है. मनोज पांडे ने वोटिंग से कुछ देर पहले ही मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे दिया.

दूसरी तरफ, सपा विधायकों की बगावत पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों को लाभ लेना था, वे सरकार के साथ चले गए. बीजेपी ने चंडीगढ़ नगर निगम में भी धांधली की है. ये लोग चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. सपा के बागियों पर हम जल्‍द ऐक्‍शन लेंगे. अखिलेश ने कहा कि सपा के बागी जनता का सामना कैसे करेंगे. उनकी हरकतों से सपा और मजबूत होगी. यूपी की जनता सब देख रही है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ है. अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है..”

ज़रूर पढ़ें