Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा में 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल, इंटरनेट और स्कूल बंद, उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश

Haldwani Violence:
Haldwani Violence

हल्द्वानी हिंसा (ANI)

Haldwani Violence: हल्द्वानी के वनभूलपुरा में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे पर एक्शन को लेकर हिंसा हो गई है. प्रशासन और पुलिस के साथ ही मीडियाकर्मियों पर गुरुवार की शाम को मुस्लिम समाज के लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया है. इस हमले में अब तक 4 लोगों को मौत हो चुकी है. जबकि इस घटना में करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हैं, इन घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तराखंड एडीजी कानून और व्यवस्था एपी अंशुमान ने बताया है कि हलद्वानी हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इस घटना के बाद पूरे राज्य में अलर्ट है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित इलाके में भीड़ ने गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा भड़क उठी के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर बनभूलपुरा में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

कठोर कार्रवाई करने के निर्देश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार प्रशासन की टीम अवैध अधिक्रम को हटाने गई थी. वहां पर अराजक तत्वों के साथ पुलिस की झड़प हुई है. पुलिस और प्रशासन के लोगों को चोटें आईं हैं. वहां पुलिस और केंद्रीय बलों की अन्य कंपनियां भेजी जा चुकी है. सभी से हमने शांति बनाए रखने की अपील की है और कर्फ्यू लगा दिया गया है. जो भी दंगाई और उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: “वट वृक्ष हमारा सिम्बल…”, शरद पवार गुट के नए चुनाव चिह्न पर VHP ने जताई आपत्ति

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. इस घटना के बाद पूरे जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट है और संवेदनशील इलाकों में नजर रखी जा रही है.

ज़रूर पढ़ें