Uttarakhand News: नैनीताल के जंगलों में लगी आग ने बढ़ाई टेंशन, MI-17 हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा, CM धामी बोले- बड़ी चुनौती है…

Uttarakhand News: पिछले 24 घंटों में उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों से जंगल में आग लगने की 31 नई घटनाएं सामने आईं है. जिससे 33.34 हेक्टेयर वन भूमि नष्ट हो गई.

नैनीताल के जंगलों में लगी आग ने बढ़ाई टेंशन

Uttarakhand News: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में जंगलों में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है. आग से पाइन्स क्षेत्र में स्थित हाई कोर्ट कॉलोनी पर भी खतरा मंडरा रहा है. वहीं, वन विभाग और सेना आग पर नियंत्रण पाने का लगातार प्रयास कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, नैनीताल के जंगलों में पिछले 36 घंटों से लगी आग पर काबू पाने के लिए भारतीय वायु सेना का अभियान जारी है. आग को काबू करने के लिए IAF MI-17 हेलीकॉप्टर द्वारा पानी का छिड़काव किया जा रहा है. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वहीं, नैनीताल नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राहुल आनंद का कहना है कि ये जो हेलीकॉप्टर आए हैं इनका मुख्य उद्देश्य वायु सेना के स्टेशन को सुरक्षित रखने का है. साथ ही उन्होंने बताया कि नैनीताल में कई जगहों पर आग लगी है, प्रयास लगातार जारी हैं.

ये भी पढ़ेंः क्या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? रॉबर्ट वाड्रा ने दिया जवाब, बोले- देश की पुकार है…

‘जंगलों की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती’

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों से जंगल में आग लगने की 31 नई घटनाएं सामने आईं है. जिससे 33.34 हेक्टेयर वन भूमि नष्ट हो गई. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जंगलों की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा, “हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं. सेना से भी मदद ली है… जल्द से जल्द इस आग पर काबू पाया जाए, ये हमारा प्रयास रहेगा. हम इस पर काम कर रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें