Lok Sabha Election: क्या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? रॉबर्ट वाड्रा ने दिया जवाब, बोले- देश की पुकार है…

Lok Sabha Election: मीडिया से बातचीत के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि पूरे देश की पुकार है कि वो सक्रिय राजनीति में आएं.

रॉबर्ट वाड्रा (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पूरा देश चाहता है कि वो सक्रिय राजनीति में आएं. वहीं पहले और दूसरे चरण के मतदान को लेकर वाड्रा ने कहा कि लोग गांधी परिवार के साथ हैं.

बता दें कि शुक्रवार को रॉबर्ट वाड्रा ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल हुए. वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान वाड्रा ने कहा कि पूरे देश की पुकार है कि वो सक्रिय राजनीति में आएं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ‘पूरे देश से आवाज आ रही है कि मुझे सक्रिय राजनीति में आना चाहिए क्योंकि मैं हमेशा देश के लोगों के बीच रहा हूं…’

ये भी पढ़ेंः मतदान के बाद PM मोदी ने CM विष्णुदेव साय को लगाया फोन, तीनों सीटों को लेकर लिया फीडबैक

वाड्रा ने आगे कहा, ‘लोग हमेशा चाहते हैं कि मैं उनके क्षेत्र में रहूं. वहां की मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं, उन्होंने बिना किसी सबूत के मुझ पर बार-बार आरोप लगाए हैं और मैंने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें चुनौती दी है… पहला-दूसरा चरण कांग्रेस के पक्ष में रहा है, लोग गांधी परिवार के साथ हैं क्योंकि वे राहुल और प्रियंका की कड़ी मेहनत को देख रहे हैं…’

अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस ने अबतक नहीं उतारा उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अबतक उम्मीदवार नहीं उतारा है. इन दोनों सीटों को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है. अमेठी से राहुल गांधी ने लगातार तीन बार 2004, 2009 और 2014 में जीत दर्ज की थी. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर यहां से स्मृति ईरानी ने जीत का परचम लहराया था. वहीं, रायबरेली से सोनिया गांधी जीतती रही हैं. इस बार वह राज्यसभा में जाने के कारण चुनावी रण में नहीं उतरी हैं.

ज़रूर पढ़ें