MP News: मिड डे मिल की खुली पोल, पानी की तरह पतली सब्जी में आलू ढूंढते रहे मंत्री जी, गुस्से में अधिकारी को लगाया फोन

MP News: मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर यहां स्कूल के बच्चे मध्याह्न भोजन के तहत भोज कर रहे थे, जहां ऊर्जा मंत्री भी सहज रूप से खाना खाने बैठे गए. मंत्रीजी को जब खाना परोसा गया तो वे दंग रह गए.
Minister searching for potatoes in soybean-potato curry

सोयाबीन-आलू की सब्जी में आलू ढूंढते मंत्री जी.

MP News: मध्य प्रदेश में मध्यान भोजन को लेकर कई तस्वीर है सामने आती है जिसमें बच्चों को परोसा जा रहा मध्यान भोजन पानी की तरह नजर आता है और ऐसा ही कुछ मामला ग्वालियर में सामने आया है जिसमें मध्यान भोजन की मंत्री के सामने ही पोल खुल गई. ग्वालियर में आने वाली डीआरपी लाइन में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने पहुंचे थे. यहां से निकले तो पास ही पीएमश्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल को देखा तो अंदर चले गए.

मंत्री जी ढूंढते रहें सब्जी में आलू

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर यहां स्कूल के बच्चे मध्याह्न भोजन के तहत भोज कर रहे थे, जहां ऊर्जा मंत्री भी सहज रूप से खाना खाने बैठे गए. मंत्रीजी को जब खाना परोसा गया तो वे दंग रह गए. सोयाबीन-आलू की सब्जी में आलू ही नहीं था और सब्जी इतनी पतली थी कि वे चौंक गए. मंत्री जी सब्जी में आलू ढूंढते नजर आए, लेकिन उन्हें आलू नहीं मिला. उन्हें पतली सब्जी पानी की तरह पतली सब्जी से ही काम चलाना पड़ा. इस दौरान आग बबूला हो गए.

ये भी पढ़ें:  बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

इस तरह दाल में पानी देख मंत्री नाराज हो गए. तत्काल जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार को काॅल किया और नाराजगी जताई. मौके पर जांच के लिए मध्याह्न भोजन प्रभारी पहुंच गए. इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है. बता दें गुरुवार के मेन्यू में सोयाबीन-आलू की सब्जी, दाल व रोटी दी गई थी, लेकिन क्वालिटी कैसी निकली यह क्षेत्रीय विधायक व मंत्री के सामने आ गया.

गौरतलब है कि मध्यान भोजन की ऐसी तस्वीरें समय-समय पर सामने आती रहती है क्योंकि इसमें सबसे बड़ा घोटाला देखने को मिलता है यहां मध्यान भोजन के नाम पर बच्चों को सिर्फ पानी की सब पतली सब्जी परोसी जाती है जैसे कोई पशु भी नहीं खा पाएगा.

ज़रूर पढ़ें