Chhattisgarh: नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर जवानों और नक्सलियों की हुई मुठभेड़, 40 नक्सली ढेर

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री के बस्तर प्रवास के बीच पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. इसमें  नारायणपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर बीते दो घंटे से लगातार नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ जारी है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री के बस्तर प्रवास के बीच पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. इसमें  नारायणपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर बीते दो घंटे से लगातार नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ में अब तक 40 नक्सलियों के ढेर हो गए है. नक्सलियों के शव बरामद किया गया है. इलाके में लगातार जवानों की सर्चिंग जारी है, और रूक-रूककर मुठभेड़ हो रही है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवान पुरी तरह से सुरक्षित है. वहीं  AK 47, SLR सहित कई अन्य हथियार बरामद किया गया है. अभी भी क्षेत्र में 100 से ज्यादा नक्सली मौजूद है. वहीं रात के अंधेरे में मारे गए नक्सलियों की संख्या गिनने में भी दिक़्क़त आ रही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पुलिस को इतनी बड़ी सफलता मिली है, छत्तीसगढ़ के दो युवा IPS प्रभात कुमार व गौरव रॉय के नेतृत्व में सफलता यह सफलता मिली है, प्रदेश स्तर पर अधिकारियों ने मामले पर नज़र बना रखी है.

सीएम विष्णुदेव साय ने मुठभेड़ को लेकर X पर किया पोस्ट

सीएम साय ने लिखा कि – नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों की नक्सलियों के साथ हुई. जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है. उनके हौसले और अदम्य साहस को नमन करता हूं. नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगी, इसके लिए हमारी डबल इंजन सरकार दृढ़ संकल्पित है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है.

एक हफ्ते पहले मुठभेड़ में 3 नक्सली हुए थे ढेर

एक हफ्ते पहले, नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र अंतर्गत परादी के जंगल में माड़ डिविजन के साथ हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में DKSZC, DVCM सहित 03 हथियारबंद सीनियर कैडर माओवादी ढेर हो गए थे. मृत नक्सलियों में रूपेश DKSZC 25 लाख ईनामी और जगदीश DVCM 16 लाख ईनामी एवं सरिता उर्फ बसंती पद PPCM कंपनी नंबर 10 PLGA 08 लाख ईनामी महिला नक्सली रूप में शिनाख्त हुई थी.

इस साल अब तक 157 नक्सली हुए ढेर

इस साल अब तक छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 157 हो गई है.

ज़रूर पढ़ें