CG News: पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए CM विष्णुदेव साय, शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

CG News:  रायपुर के चौथी वाहिनी छग सशस्त्र बल परिसर में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया. इसमें मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और राज्यपाल रमेन डेका के अलावा तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शहीद 11 पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि आज पुलिस स्मृति दिवस है. जितने भी हमारे सुरक्षाकर्मी देश की सुरक्षा के लिए अपनी आहुति दिए हैं, शहीद हुए हैं.
CG News

सीएम विष्णुदेव साय और राज्यपाल रामेन डेका कार्यक्रम में हुए शामिल

CG News: आज पुलिस स्मृति दिवस पूरे देश भर में मनाया गया. रायपुर में 4थी बटालियन माना कैंप में भी इस दिवस को मनाया गया. कई तस्वीर सामने आई है. परिवार के सदस्य भी कार्यक्रम में शामिल हुए. राज्यपाल रमेन डेका, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुलिस परिवारों से मुलाकात की.

आज राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस का हुआ आयोजन

हर साल पूरे देश में 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है. पुलिस कर्मियों के बलिदान और देश के लिए किए गए 21 अक्टूबर को प्रतिवर्ष पुलिस दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज तक इस दिवस में बीते एक साल में छत्तीसगढ़ की माटी के लिए बलिदान देने वाले पुलिस जवानों को याद किया गया. विस्तार न्यूज़ से बातचीत करते हुए कई शाहिद पुलिस कर्मियों के परिजनों की आंखें नम हो गई. कई लोगों ने विस्तार न्यूज़ के मंच जिम्मेदारों से मांग की कि उनके बेटे का नाम अमर वाटिका में आ जाए. वहीं कई परिजनों ने बताया कि चार नक्सलियों को मारने के बाद भाई की शहादत हो गई. हमारे संवाददाता ने भी परिवार से बात की है.

बीते एक साल में 11 जवानों की हुई शहादत

छत्तीसगढ़ सरकार ने इन दिनों नक्सलियों के सफाया करने के लिए बड़ा अभियान छेड़ कर रखा है. एक के बाद एक बड़ी कामयाबी भी मिल रही है. वहीं कुछ जवानों के क्षति होने की भी खबरें आती है. ऐसे ही बीते एक साल में 11 जवानों की शहादत हो गई है. जिनको आज श्रद्धांजलि दी गई.

इनके नाम – शहीद कमलेश कुमार साहू, अरविंद एक्का, राम आशीष यादव, रमेश कोरेटी, जोगराज कर्मा,तिजऊ राम भूआर्य, चमरू तेलम, नितेश एक्का, भरत लाल साहू, सत्येंद्र सिंह, सोढ़ी लक्ष्मण को दी जाएगी श्रद्धांजलि.

ये भी पढ़ें- शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. एमके खंडूजा को दुर्ग पुलिस ने किया गिरफ्तार, करोड़ों रुपए के गबन का लगा आरोप

सीएम विष्णुदेव साय ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम सभी शहीदों को प्रणाम करते हैं, उन्होंने देश के लिए अपनी जान दी है. समाज के सभी वर्ग से मैं आग्रह करता हूं कि जवानों का सम्मान करें उनके प्रति व्यवहार अच्छा रखें. वह लोग तनावपूर्ण जिंदगी जीते हैं. ठंडी में भी काम करते गर्मी ठंडी बरसात हर वक्त कार्य करते हैं. यह हमारे देश के लिए काम करते हैं.

राज्योत्सव को भव्य रूप से मनाएगी सरकार

इस साल राज्योत्सव तीन दिनों का होगा, वहीं उद्घाटन समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शामिल होंगे. इसके समापन कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे. इस मामले पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि 4 नवंबर से 6 नवंबर तक राज्योत्सव मनाने का निर्णय किया गया है. बहुत उत्साह पूर्वक इस बार राज्योत्सव मनाया जाएगा. हमने बनाया है हम ही सवारेंगे इस ध्येयवाक्य को लेकर काम कर रहे हैं. इस बार का राज्योत्सव भव्य रूप से होने वाला है.

 

ज़रूर पढ़ें