Farmer Protest: किसानों के साथ अहम बैठक कल, दिल्ली कूच करने की तैयारी, हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद

Farmer Protest: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोलय और नित्यानंद राय के साथ किसानों की बैठक चंडीगढ़ में होगी.
Kishan Andolan

दिल्ली कूच करेंगे किसान

Farmer Protest: एक बार फिर से किसानों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है. बीते दिनों सीएम भगवंत मान और तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ पंजाब के किसानों की बैठक हुई लेकिन कोई बात नहीं बन पाई थी. अब एक बार फिर सोमवार को किसान नेताओं के साथ तीनों केंद्रीय मंत्रियों की बैठक होगी. वहीं दूसरी ओर किसानों ने अपने आंदोलन को तेज कर दिया है. किसान अब दिल्ली के ओर बढ़ रही हैं, जिसको रोकने के लिए हरियाण में तैयारी तेज हो गई है.

केंद्र सरकार के तीन मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय सोमवार को फिर से किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे. हालांकि चंडीगढ़ में बीते दिनों हुई बैठक के दौरान कोई हल नहीं निकल पाया था. दूसरी ओर किसानों ने अब पंजाब का बॉर्डर पार कर दिल्ली कूच करने की तैयारी तेज कर दी है. वहीं उनको रोकने के लिए हरियाणा बॉर्डर पर पूरा बंदोबस्त किया गया है. सरकार ने बैरिकेडिंग और तमाम चीजें लगाकर रोड ब्लॉक किया है.

इन जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

किसानों के आंदोलन को लेकर हरियाणा कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल का उपयोग किया जा सकेगा. मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं इन सभी जिलों में बंद रहेंगी. इसके अलावा एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं आदि निलंबित कर दी गईं हैं. ये आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार में नई सरकार का पहला टेस्ट आज, JDU विधायकों ने बढ़ाई सीएम नीतीश कुमार की टेंशन

किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे, इससे पहले उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. इस संबंध में किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि हमें केंद्र सरकार द्वारा अपनी मांगों पर चर्चा के लिए 12 फरवरी को आमंत्रित किया गया है.

ज़रूर पढ़ें