Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर का इस्तीफा, तीन AAP पार्षद ने बदला पाला, नंबर गेम में BJP का पलड़ा भारी!

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में फिर से मेयर चुनाव होने की संभावना है और अब बीजेपी के पास बहुमत हो गया है.
Chandigarh Mayor

3 पार्षद BJP में शामिल (ANI)

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में बीते दिनों मेयर चुनाव के कारण जमकर बवाल हुआ था. इस चुनाव में विपक्षी पार्टियों ने धांधली का आरोप लगाया था. अब सोमवार को इस चुनाव पर फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने तल्ख टिप्पणी की थी. लेकिन सुनवाई से पहले ही रविवार को तीन आम आदमी के पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे अब बीजेपी के पास अपना बहुतम हो गया है.

दिल्ली में सोमवार की रात को आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पार्षद पुनम देवी, नेहा मुसावत और गुरचरण काला ने बीजेपा का दामन थाम लिया है. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि AAP पार्षद अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. ये सभी पार्टी के व्यवहार को लेकर दुखी थे. इन्हें बीजेपी में सम्मान मिलेगा और ये सभी चंडीगढ़ के विकास में सहयोगी करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

विनोद तावड़े ने कहा कि ये सभी पार्षद पीएम नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित हैं. वहीं पुनम देवी ने कहा कि मैंने आम आदमी पार्टी छोड़ दी क्यों कि वो फेक पार्टी है. वहीं चंडीगढ़ मेयर का चुनाव जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका ये इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है जब सोमवार को मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होनी है. संभावना जताई जा रही थी कि वहां फिर से मेयर का चुनाव हो सकता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आखिर कर क्या रहे हैं कमलनाथ? करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने मुलाकात के बाद कर दिया साफ

अब अगर चंडीगढ़ में फिर से चुनाव होगा तो बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत होगा. चंडीगढ़ में मेयर चुनाव के लिए कुल 36 वोट हैं इसमें 19 वोट बीजेपी के पास हो गए हैं. इस वजह से अब अकेले बहुमत में है, जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पास मिलाकर 17 वोट हैं. यानी अब चुनाव होता है तो बीजेपी का मेयर बनना तय है.

ज़रूर पढ़ें