Lok Sabha Election: भाजपा ने बढ़ाई दावेदारों की धड़कनें, CEC की बैठक टली… जानिए कब आ सकती है उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Lok Sabha Election: भाजपा ने रविवार, शाम 6 बजे होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को टाल दिया है. बताया जा रहा है कि बैठक में 150 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होने वाली थी. 
Lok Sabha Election

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक टली

Lok Sabha Election 2024: देश लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहा है. चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, रविवार (10 मार्च) को दूसरी लिस्ट को लेकर मंथन की योजना को भाजपा ने टालकर दावेदारों की धड़कनों को बढ़ा दिया है. बता दें कि भाजपा ने आज शाम 6 बजे होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक को टाल दिया है. बताया जा रहा है कि बैठक में 150 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होने वाली थी.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के टलने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि इसके पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है. उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक अगले 1-2 दिन में हो सकती है. वहीं, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की दूसरी लास्ट आने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के लिए शरद पवार ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, बारामती से चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले

भाजपा ने 195 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

बता दें कि भाजपा ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. भाजपा ने 57 ओबीसी, 27 एससी और 18 एसटी उम्मीदवारों को टिकट दिया है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह, मुजफ्फरनगर से डॉ. संजीव बालियान और मथुरा से हेमा मालिनी को उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा ने देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की 51, मध्य प्रदेश की 24, पश्चिम बंगाल की 20, राजस्थान की 15, गुजरात की 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली 5, जम्मू कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल प्रदेश की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान निकोबार की 1 और दमन दीव की 1 सीट पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार या इस फैक्टर ने किया परेशान! गंभीर-हंसराज की सीट पर BJP ने क्यों नहीं उतारे उम्मीदवार?

दिल्ली में नए चेहरों पर लगाया दांव

भाजपा ने राजधानी दिल्ली की 4 सीटों पर नए चेहरों को उतारा है. बता दें कि चांदनी चौक से प्रवीण खण्डेलवाल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह विधूड़ी टिकट मिला है.

ज़रूर पढ़ें