Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में AAP का कैंपेन डिरेल! बीजेपी का दामन थामेंगे आम आदमी पार्टी के कई नेता

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीट हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में 9 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी.
Loksabha Election 2024

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है. आज 12:30 बजे रायपुर के प्रदेश कार्यालय में आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके कई नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे. इसमें आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र समिति के संयोजक रहे आनंद मिरी भी शामिल हैं. कुछ दिन पहले ही प्रदेश अध्यक्ष के साथ आनंद मिरी ने इस्तीफा दिया है. आनंद जांजगीर चांपा के अकलतरा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं इन नेताओं के इस्तीफे और फिर बीजेपी ज्वाइन करने से आम आदमी पार्टी का लोकसभा चुनावों के लिए कैंपेन डिरेल होता नजर रहा है.

आम आदमी पार्टी के कई नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे

दरअसल, बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आज दोपहर 12:30 बजे बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, संयोजक अजय चंद्राकर मौजूद रहेंगे. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कई नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

जांजगीर चांपा लोकसभा सीट को मजबूत करने की कोशिश

आपको बता दें कि 2023 विधानसभा चुनाव में जांजगीर चांपा लोकसभा सीट में आने वाले सभी 8 विधानसभा सीटों पर बीजेपी को हार मिली है. इसमें अकलतरा, चंद्रपुर, बिलाईगढ, जांजगीर चांपा, जैजैपुर,कसडोल, सक्ती और पामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. इसलिए बीजेपी ने जांजगीर चांपा लोकसभा में अपना स्थिति मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है. जांजगीर चांपा लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद गुहाराम अजगल्ले है. लेकिन अब 5 सालों में उनकी सक्रियता कम होने के कारण पार्टी का नेतृत्व जांजगीर चांपा को मजबूत करने में जुट गया है.

2019 में 2 सीटों पर बीजेपी को हार मिली थी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीट हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में 9 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. लेकिन कोरबा और बस्तर लोकसभा सीट पर बीजेपी को हार मिली थी. इसलिए पार्टी हारी हुए सीटों पर भी ताकत झोंक रही है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव में बीजेपी जिन विधानसभा सीटों में पीछे रही है, उसमे से एक जांजगीर चांपा लोकसभा के तहत आने वाली सीटें भी हैं. माना जा रहा है कि आज की सदस्यता अभियान के जरिए पार्टी का फोकस जांजगीर चांपा सीट पर फोकस रहेगा.

 

ज़रूर पढ़ें