MP News: मंदसौर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से 1.3 करोड़ रुपये कैश और 4 किलो चांदी बरामद, हिरासत में ड्राइवर

MP News: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच मध्य प्रदेश के मंदसौर पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी, जब एक कार से एक करोड़ तीन लाख रुपये कैश बरामद हुए.
Madhya Pradesh News

कार से बरामद पैसों के साथ पुलिस

MP News: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी आचार संहिता के बीच मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक कार से एक करोड़ तीन लाख रुपये कैश बरामद किया है. इतनी बड़ी मात्रा में कैश के अलावा कार से 4 किलो चांदी भी बरामद किया गया है. पुलिस ने कार को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है.

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि ड्राइवर से बड़ा खुलासा हुआ है. इस रकम के बारे में 23 अप्रैल को इनकम टैक्स को सूचना दी जाएगी. वही इस कैश और चांदी की जांच करेगा. पुलिस ने बताया कि ड्राइवर ने बड़े शातिराना तरीके से नोटों की गड्डियां कार में छुपा रखी थीं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: एमपी के CM मोहन यादव का दिखा अलग अंदाज, दुकान पर पहुंचकर लोगों को पिलाया नारियल पानी, Video

वाहन जांच अभियान के दौरान मिली सफलता 

मिली जानकारी के अनुसार, मंदसौर पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के निर्देश पर पुलिस ने सोमवार को शहर में शख्ती के साथ वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी. शहर के हर एक हिस्से में पुलिस की तैनाती की गई थी. इस सघन वाहन जांच अभियान में एएसपी गौतम सोलंकी भी मोर्चे पर डटे हुए थे. उनके साथ-साथ मंदसौर के सीएसपी सतनाम सिंह और नई आबादी थाने के टीआई वरुण तिवारी भी गाड़ियों पर नजर रखे हुए थे. इस बीच 22-23 अप्रैल की रात करीब 2 बजे नयाखेड़ा हाईवे रोड पर पुलिस को एक सफेद रंग की लग्जरी कार आती हुई दिखाई दी.

पुलिस को देख भागने की कोशिश में था ड्राइवर

वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिस को देख कार ड्राइवर असहज हो गया और गाड़ी को वहां से भगाने की कोशिश की. लेकिन वह भागने में असफल रहा. महाराष्ट्र नंबर MH 47BP4087 की कार को देखकर पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ की तो ड्राइवर ने अपना नाम मुकेश ओंकार लाल धनगर बताया. उसने बताया कि वह मंदसौर के कचनारा गांव का निवासी है. पुलिस को उस पर शक हुआ तो उसने ड्राइवर को नीचे उतारकर गाड़ी की सघन जांच की. इस जांच में पुलिस को सीट के नीचे बॉक्स दिखाई दिए.

बॉक्स से मिला नकदी और चांदी 

पुलिस ने जब इन बॉक्स को खोला तो उसमें नोटों की गड्डियां भरी हुई थीं. उसके साथ-साथ चांदी भी थी. पुलिस ने नोटों की गड्डियां गिनी तो यह एक करोड़ तीन लाख रुपये कैश निकला. पुलिस ने चांदी का वजन किया तो वह 4 किलो निकली. पुलिस ने तुरंत ड्राइवर मुकेश को हिरासत में ले लिया. उसने पुलिस को बताया की यह चांदी और कैश विशाल मनोहर लाल सोनी की है. सोनी मंदसौर के ज्वेलर हैं.

ज़रूर पढ़ें