Salman Khan: सलमान के घर हमले में हथियार सप्लाई करने के आरोपी अनुज थापन की मौत, पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Salman Khan House Firing: अनुज थापन को पुलिस ने गोलीबारी करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसने पुलिस कस्टडी में अपनी जान दे दी.
Salman Khan, Salman Khan House Firing

बॉलीवुड स्टार सलमान खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Salman Khan House Firing: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए आरोपियों में से एक आरोपी ने आत्यहत्या कर ली. अनुज थापन को पुलिस ने सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में हमलावरों को हथियार सप्लाई कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था. अनुज थापन को पुलिस ने गोलीबारी करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि उसने पुलिस कस्टडी में अपनी जान दे दी. इससे पहले खबर आई थी कि, उसने आत्महत्या की कोशिश की थी. इसके बाद उसे हास्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता था थापन

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने पंजाब से सोनू सुभाष चंद्र और अनुज थापन नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा था कि अनुज थापन, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था. अनुज थापन एक ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता था. इसके कुछ दिन पहले गुजरात में सूरत की तापी नदी से मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए थे. इसे लेकर क्राइम ब्रांच ने दावा किया कि, यह वही हथियार हैं, जिसका इस्तेमाल हमले में किया गया था. इसे लेकर पुलिस ने यह भी दावा किया था कि, इन हथियारों की सप्लाई दोनों ने की थी.

यह भी पढ़ें: Delhi-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने धमकी, विदेशी IP से ईमेल की आशंका, LG वीके सक्सेना ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

14 अप्रैल को हुई थी सलमान के घर फायरिंग

इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों पर मकोका एक्ट लगा दिया है. बिश्नोई गैंग के दो शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल भी पहले से ही इसी मामले में गिरफ्तार किएजा चुके हैं. इन दोनों को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया था. सलमान खान के सिक्योरिटी गार्ड के बयान पर पुलिस ने IPC की धारा 307 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. फिर बाद में IPC की धारा 506(2), 115, 201 भी जोड़ दी गई. साथ ही अब मकोका एक्ट भी पुलिस ने लगा दिया. बता दें कि 14 अप्रैल को सुबह 4 बजकर 52 मिनट पर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो बाइकसवार शूटरों ने 5 राउंड फायरिंग की, जिसमें एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी थी और एक गोली झरोखे के जरिए ड्राइंग रूम की दीवार पर जा कर लगी. इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी.

ज़रूर पढ़ें